सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अरविंद केजरीवाल हुए होम क्वारेन्टीन।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीमार, हुए क्वारेन्टिन, कोरोना टेस्ट होगा।

Anchal Yadav
  • Jun 8 2020 2:49PM
दिल्ली-दिल्ली के अस्पतालों में दिल्ली के अलावा अन्य किसी प्रदेश के मरीजों का इलाज न करने की घोषणा के एक दिन बाद ही आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई है। इसके चलते उन्होंने अपनी सभी मीटिंग निरस्त कर दी है। फिलहाल वह होम क्वारेन्टिन में चले गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कहीं कोरोना तो नहीं हो गया है इसके अंदेशे के चलते वह जल्द ही कोरोना टेस्ट कराएंगे।
 गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल कहा था कि दिल्ली में मौजूद सिर्फ केंद्र के अस्पतालों में ही दिल्ली से बाहर वालों का इलाज होगा । जबकि जो दिल्ली सरकार के अंतर्गत हॉस्पिटल है चाहे वह निजी हो या सरकारी उनमें सिर्फ दिल्ली वालों का ही इलाज होगा। इस तरह दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों का बंटवारा कर दिया और दिल्ली एनसीआर के लोगों में एक लकीर खींच दी।
हालांकि, इसके बाद वह काफी लोगों के निशाने पर आ गए हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ने इसे तानाशाही रवैया बताया है। साथ ही दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी इसका जबरदस्त विरोध किया है। जिसके चलते उनकी गिरफ्तारी तक की गई ।
हालांकि, दूसरी तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार का दावा है कि उन्होंने दिल्ली में दिल्ली वालों का इलाज कराने के लिए बकायदा सर्वे कराया था। जिसमें 90% लोग इसके पक्ष में थे। यही नहीं बल्कि दिल्ली सरकार को यह सुझाव डॉक्टर महेश वर्मा कमेटी ने दिया था। जिसके बाद दिल्ली में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज होने के आदेश दिए गए।
फिलहाल की स्थिति पर गौर करें तो दिल्ली में 27,654 कोरोना के मरीज हैं। अब तक यहां 761 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों की ही बात करें तो 1320 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। यह डरावना है कि देश की राजधानी में 1 जून के बाद हर रोज 1200 से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। यहां यह भी बताना जरूरी है कि दिल्ली में फिलहाल 219 कंटोनमेंट जॉन है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार