सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

VIDEO देखें : माओवादियों ने बना रखा था अपने कमांडर का स्मारक, जवानों ने इस तरह जंगल में घुसकर कर दिया ध्वस्त

छत्तीसगढ़ में डीआरजी की टीम ने नक्सली कमांडर के स्मारक को ध्वस्त कर दिया।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jul 28 2020 4:14PM

छत्तीसगढ़ में डीआरजी की टीम ने नक्सली कमांडर के स्मारक को ध्वस्त कर दिया। दरअसल नक्सलियों से शहीदी सप्ताह 28 जुलाई से 3 अगस्त तक मनाया जाएगा। 
नक्सलियों के शहीद सप्ताह को देखते हुए बीजापुर जिला मुख्यालय से सोमवार की रात डीआरजी की टीम को तोयनार क्षेत्र में रवाना किया गया था। मंगलवार की सुबह डीआरजी की टीम सर्चिंग करते हुए तोयनार थाना क्षेत्र के गुमनेर जंगल में पहुंची ही थी कि यहां कैम्प लगाये नक्सलियों ने जवानों को दूर से ही देखते ही उन पर हमला कर दिया। जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद माओवादी कैम्प छोड़कर भाग निकले। जवानों ने मौके से 3 नग टेंट, 1 नग कुकर बम, मेडिसिन, माओवादी साहित्य, रोजमर्रा की सामग्री बरामद की है।

वीडियो देखें-

https://youtu.be/hc6t4OLNoxo

 

सूत्रों ने बताया कि करीब 10 से 12 माओवादी गुमनेर के जंगल में कैम्प लगाए हुए थे।
वहीं दूसरी ओर दंतेवाड़ा जिले में डीआरजी और नक्सलियों के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें डीआरजी नक्सलियों पर भारी पड़े और वे कैंप छोड़कर भाग खड़े हुए। डीआरजी ने किरन्दुल के गुमियापाल-रैयपारा जंगल में नक्सली कमांडर पोदीया के स्मारक ध्वस्त कर दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार