सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Air Force में आज से अग्निवीरों के लिए आवेदन शुरू, 5 जुलाई तक कर सकते है अप्लाई; रिजल्ट 1 दिसंबर 2022 को होगा जारी...

एयरफोर्स में आज से अग्निवीरों के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे। बता दें कि एयरफोर्स में 10वीं पास से लेकर डिप्लोमा होल्डर या वोकेशनल कोर्स किए उम्मीदवार भी अग्निवीर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 24 2022 10:51AM

एयरफोर्स में आज से अग्निवीरों के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे। बता दें कि एयरफोर्स में 10वीं पास से लेकर डिप्लोमा होल्डर या वोकेशनल कोर्स किए उम्मीदवार भी अग्निवीर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा 24 जुलाई से 31 जुलाई 2022 तक होगी। इसके बाद 10 अगस्त को फेज 2 के एडमिट कार्ड जारी होंगे। परीक्षा के फेज 2 का आयोजन- 21 से 28 अगस्त 2022 तक होगा। 29 अगस्त से 8 नवंबर 2022 तक मेडिकल- होगा और रिजल्ट 1 दिसंबर 2022 को जारी होगा।

आपको बता दें कि अग्निवीरों की भर्ती को लेकर सबसे बड़ा पेंच छुट्‌टी और अवार्ड का था। एयरफोर्स ने साफ किया है कि अग्निवीर सभी सैन्य सम्मान और पुरस्कार के हकदार होंगे। इन्हें साल में तीस दिन की छुट्‌टी भी दी जाएगी। इसके अलावा बीमार होने पर डॉक्टर की सलाह पर सिक लीव भी मिलेगी।

जानकारी के अनुसार, एयरफोर्स में अग्निपथ के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ पर जाना होगा। यहां अग्निपथ के आवेदन पत्र 2022 पर क्लिक करना होगा। आवेदन 24 जून 2022 को सुबह दस बजे से 05 जुलाई 2022 को शाम पांच बजे तक भरे जाएंगे।



 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार