सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

97 हजार गांव..10 लाख टेस्ट.. 4 दिन.. देश की सबसे बड़ी कोरोना टेस्ट ड्राइव आज से यूपी में शुरू..

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण क्षेत्रो को कोविड के संक्रमण से बचाने के लिए अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट ड्राइव शुरू की है। पंचायत चुनावों में उमड़ी भीड़ ने ग्रामीण क्षेत्रो में।संक्रमण के खतरे को बढ़ा दिया है। कोविड संक्रमण से गांवों को बचाने के लिए गांव - गांव में कोविड टेस्टिंग किया जाना तथा गांवों में सैनिटाइजेशन पर जोर देने से कोरोना की घुसपैठ को रोका जा सकता है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 5 2021 7:57AM

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से गांवों को सुरक्षित रखने में यूपी सरकार अब तक की सबसे बड़ी टेस्टिंग ड्राइव शुरू करने जा रही है इसके तहत गांव-गांव में कोविड टेस्टिंग की जाएगी। टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट की लाइन को ध्यान में रखते हुए आज से शुरू हो रहा ये अभियान अगले 4 दिन तक चलेगा जिसके तहत प्रदेश के सभी राजस्व गांवों में लोगो का एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए 10 लाख से अधिक एंटीजन टेस्ट करके कोरोना की घुसपैठ को गांवों में रोका जाएगा। एंटीजन टेस्ट में जो ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाया जाएगा, उसका गांव में ही तत्काल इलाज शुरू किया जाएगा। एंटीजन टेस्ट के साथ साथ 10 लाख से अधिक मेडिकल किट भी बांटी जाएगी।

कोविड पॉजिटिव मरीजों को मिलेगी मेडिकल किट और आयुष काढ़ा - 

एंटीजन टेस्ट के दौरान पॉजिटिव मिले ग्रामीणों को  कोरोना तत्काल इलाज शुरू किया जाएगा और उनको गांव में ही आइसोलेट किया जाएगा। संक्रमित मरीजों को दवाई वाली एक कोविड किट और आयुष काढ़ा भी दिया जाएगा। कोविड टेस्टिंग का यह महा अभियान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, मेडिकल स्टाफ,आशा वर्कर और आंगनबाड़ी कार्यकतार्ओं के जरिए चलाया जाएगा।

अभियान की सारी तैयारियां पूरी -

कोविड टेस्टिंग के इस अभियान के लिए सरकार के स्तर पर सभी जरूरी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। एंटीजेन टेस्ट करने के लिए अलग अलग क्षेत्रो में।दस लाख एंटीजेन किट उपलब्ध करा दी गई है।साथ ही मेडिकल किट भी उपलब्ध करा दी गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में एंटीजन टेस्ट करने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम एंटीजेन किट लेकर जाएगी। लक्षणों के आधार पर लोगो का टेस्ट किया जाएगा और यदि इस टेस्ट में जो ग्रामीण पॉजिटिव पाए जाता है उसका  मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत तत्काल उपचार शुरू किया जाएगा।
 
ग्रामीण क्षेत्रों में युद्व स्तर पर हो सैनिटाइजेशन - योगी

कोविड संक्रमण से गांवों को बचाने के लिए ग्रामीण इलाकों में सैनिटाइजेशन के काम को भी युद्ध स्तर पर करने के आदेश दिए गए है। कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए व्यापक सैनेटाइजेशन आवश्यक है जिसको देखते हुए अब ग्राम पंचायत स्तर से इस कार्य को किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीणों ने अपील की है कि यदि उनको कोविड के लक्षण लगते है तो तत्काल अपना  टेस्ट कराए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार