सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फिर फट गया फर्जी फ़ैक्टचेकर जुबैर के झूठ का ढोल तथा सच साबित हुआ सुदर्शन.. जिहाद फैलाने के आरोपी जुबैर के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा

सिर्फ मोहम्मद जुबैर ही नहीं बल्कि इस मामले में ट्विटर इंडिया के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है. जुबैर के ट्वीट्स पर कोई कार्यवाई न करने के कारण ट्विटर को भी इस मामले में पार्टी बनाया गया है तथा उसके खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है.

Abhay Pratap
  • Sep 20 2021 6:07AM
कहा जाता है कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं और हम तो 'हिम्मत सच कहने की' के नारे तथा 'चैनल नहीं देश नंबर वन बनाना है' के उद्देश्य के साथ पत्रकारिता करते हैं तथा राष्ट्रहित के मुद्दे उठाते हैं. यह अलग बात है कि देश में एक ऐसी प्रजाति है जो सच से कोसों दूर है तथा अगर उसके सामने सच रख दिया जाए तो उसे दर्द होने लगता है. कई बार ऐसा भी होता है कि वह हमें नीचा दिखाने के लिए हमें बदनाम करने के लिए झूठ का सहारा भी लेते हैं लेकिन कभी सफल नहीं हो पाते क्योंकि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं हो सकता.

ऐसा एक बार पुनः हुआ है तथा सुदर्शन न्यूज के खिलाफ झूठ फैलाने वाले अल्ट न्यूज के फर्जी फ़ैक्टचेकर पत्रकार मोहम्मद जुबैर के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है. मोहम्मद जुबैर के खिलाफ कोर्ट के आदेश के बाद FIR दर्ज की गई है. जुबैर के खिलाफ ये FIR लखीमपुर खीरी में दर्ज की गई है. आपको मोहम्मद जुबैर ने सुदर्शन न्यूज के एक ग्राफिक्स को लेकर कुछ फर्जी ट्वीट्स किए थे तथा अफवाह फैलाने की कोशिश की थी. अब इस मामले में जुबैर की मुश्किलें बढ़ गई हैं तथा उसके खिलाफ लखीमपुर खीरी में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है.

सिर्फ मोहम्मद जुबैर ही नहीं बल्कि इस मामले में ट्विटर इंडिया के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है. जुबैर के ट्वीट्स पर कोई कार्यवाई न करने के कारण ट्विटर को भी इस मामले में पार्टी बनाया गया है तथा उसके खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है. अदालत ने सुदर्शन न्यूज के सबूतों को सही माना है तथा जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. अदालत के आदेश के बाद लखीमपुर खीरी पुलिस ने जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आपको बता दें कि इससे पहले इसी मामले में जान से मारने की धमकी देने के आरोप में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. जुबैर फैक्ट चेक के नाम पर जिहाद फैलाने का भी आरोपी है. दरअसल, कुछ समय पहले ही इजराइल व इस्लामिक आतंकी दल हमास के बीच लड़ाई चल रही थी. उस समय सुदर्शन ने एक शो के दौरान कुछ ग्राफिक्स दिखाए थे. इसके बाद अल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबेर ने सुदर्शन के 1 मिनट के प्रोमो के आधार पर सोशल मीडिया पर झूठ फैलाया कि सुदर्शन ने प्रोमो में मदीना की मस्जिद को दिखाया है जबकि ऐसा नहीं था.

सोशल मीडिया पर जुबैर के इस झूठ का विरोध भी किया गया. जब सोशल मीडिया पर लोगों ने जुबैर के झूठ की पोल खोली तो बौखलाहट में जुबैर ने कई लोगों को धमकियां भी दी तथा अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया. मामले में जुबैर के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई थी. अब एक बार फिर से सुदर्शन के खिलाफ झूठ फैलाने की जुबैर की कोशिश असफल हुई है तथा सुदर्शन फिर से सच साबित हुआ है.

जब जुबैर ने ट्वीट्स करके सुदर्शन के खिलाफ अफवाह फैलाई थी तो सुदर्शन ने साक्ष्यों के साथ प्रोमो का सच बताया था. अब सुदर्शन न्यूज सही साबित हुआ है तथा मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अदालत ने भी सुदर्शन के सबूतों को सही माना है तथा जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार