सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जालसाज मोहित बिल्डर पर एक और प्रकरण हुआ दर्ज़ , करोड़ों की धोखाधड़ी कर बिल्डर हुआ फरार,

एक ही प्लॉट को दो लोगो को बेच बिल्डर मोहित राय ने हड़पे करोड़ों रुपए, ओमती, माढ़ोताल के बाद अब गढ़ा थाने में दर्ज हुई एफ.आई.आर।

Main desk Jabalpur
  • Jan 10 2021 8:09PM
गढ़ा थाना प्रभारी श्री राकेश तिवारी ने बताया कि पटपरा, थाना कमरजी चुरहट, जिला सीधी, निवासी रमाकांत जयसवाल उम्र 37 वर्ष ने शिकायत की कि वह भारतीय सेना में सैनिक के पद पर पदस्थ है मोहित ग्रुप के आॅनर मोहित राय से एक निर्मित ड्यूप्लैक्स खरीदने हेतु दिनांक 8-8-2018 को पहली बार मुलाकात की थी । श्रीमती मालती राय एवं मालती राय के पुत्र मोहित राय ने मिलकर खसरा नम्बर 79 प्लाट क्रमांक 131 में निर्मित एक डयूप्लेक्स को दिनंाक 22-1-2013 केा एलआईसी हाउसिंग फायनेंस लिमिटेड कम्पनी से भूमि की मूल रजिस्टी बंधक के रूप में रखकर कुल 29 लाख 50 हजार रूपये का ऋण के रूप में प्राप्त किया था तथा इस तथ्य को छिपाते हुये दिनंाक 18-8-2018 को 34 लाख 11 हजार रूपये मंे श्रीमती कमलजीत कौर को बेचने का इकरारनामा कर राशि प्राप्त कर ली गयी एंव उसी डयूप्लेक्स को दिनंाक 8-10-2018 को उससे 40 लाख रूपये में बेचने का सौदा कर रजिस्टी कर दी, प्रापर्टी के डाक्यूमेण्ट बिजली बिल पानी बिल क्लीयर होने के साथ सम्पत्ति की पजेशन बैंक में जमा नहीं करने के कारण लोन की राशि क्लीयर नहीं हो रही है, इसके पूर्व भी 4 बार विभिन्न एजेन्सीयो से उसका लोन सैंग्शन हुआ था, लेकिन 90 दिन के भीतर प्रापर्टी के डाक्यूमेण्ट बिजली बिल पानी बिल क्लीयर होने के साथ सम्पत्ति की पजेशन प्राप्त न होने के कारण लोन कैंसिल करवाना पडा । धोखाधड़ी कर मालती राय एवं बेटा मोहित राय रूपये लेकर फरार हो गये है। शिकायत जांचं पर मालती राय एवं मोहित राय के विरूद्ध दिनंाक 9-1-21 को धारा 420, 406, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश जारी है।
 
३० नवंबर व १ जनवरी को ओमती व माढ़ोताल थाने में भी बिल्डर के विरुद्ध दर्ज किया जा चुका है धोखाधड़ी का मामला,
३० नवंबर को ओमती थाने पहोउच श्रीमती प्रवीण सिंह बघेल उम्र 40 वर्ष निवासी समदड़िया रेसीडेंसी , सिघई पेट्रोल पम्प के पास व्योहारबाग ने लिखित शिकायत दी थी उनके द्वारा १-१-२०१९ को मोहित राय से मोहित स्काई लाईन वार्ड नम्बर 69 तिलहरी में द्वितीय तल में फ्लेट नम्बर 211 को 42 लाख रूपये में क्रय किया था व समस्त राशि का भुगतान कर दिया गया था लेकिन दिनांक 6-9-2020 का उक्त फ्लेट पर पहुंचे तो देखा कि वहां पर संदीप छाबड़ा के नाम की नेम प्लेट लगी थी जो वहीं रहे रहे थे पूछने पर बताये कि यह फ्लेट उन्होंने मोहित राय से 26 लाख 50 हजार रूपये में खरीदा है ।मोहित राय द्वारा विक्रय किये हुये फ्लैट को धोखाधड़ी कर पुनः रजिस्ट्री करवाना पाया जाने पर दिनाॅक 30-11-2020 को मोहित  राय के विरूद्ध धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया गया ।
वहीं दिनांक १-१-२०२१ को रामपुर निवासी प्रतीक अग्रवाल ने माढ़ोताल थाने पहुंच शिकायत दर्ज कराई कि मोहित राय ने कम्पनी के एग्रीमेंट नियमो के खिलाफ जाकर दोनों डायरैक्टरों के फर्जी साईन कर एस.बी.आई बैंक में फर्जी एकाउंट खोलकर ग्राम रिमझा स्थित साढे 4 एकड़ भूमि की प्लाटिंग करते हुये मोहित राय ने 63 प्लॉट की वर्ष 20016 में विभिन्न लोगों को रजिस्ट्री कर दी है। 23 प्लाटों की बिक्री की राशि तीन करोड़ 6 लाख 62 हजार रुपए की राशि कंपनी के अकाउंट में जमा नहीं की, दिए गए निर्देशों के तहत जांच पर थाना माढेाताल में मोहित राय के विरूद्ध धारा 420, 467, 468, 471, 406 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना मे लिया ।

सूत्रों की माने तो देश छोड़ जा चुका है मोहित राय,
सूत्रों के मुताबिक आरोपी मोहित राय ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है। इसमें उसने अपने सगे रिश्तेदारों और दोस्तों को भी नहीं छोड़ा। आरोपित करोड़ों रुपये लेकर देश छोड़ कनाडा में अपने किसी रिश्तेदार के यहां जा पहुंचा है। वहीं आरोपित बिल्डर से संपर्क कैसे हो सकता है इसके लिए पुलिस लगातार योजना बना रही है। पुलिस आरोपित के दूसरे शहरों में रहने वाले रिश्तेदारों से भी संपर्क साधने का प्रयास कर रही है।

40 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग, आरोपी अब भी पुलिस की पहुंच के बाहर,
बिल्डर मोहित राय के विरुद्ध दिनाक ३० नवंबर २०२० को ओमती थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज़ किया गया था, वही ४० दिन बीत जाने क बाद भी पुलिस को आरोपी का कोई भी सुराग पता लगाने में सफलता हासिल नहीं हो पाई है।अटकलें जरूर लगाई जा रही थी कि बिल्डर मोहित राय के ऊपर इनाम की घोषणा हो सकती है वहीं आरोपी के कनाडा में होने कि खबर के चलते पुलिस ने इंटरपोल कि मदद लेने की बात कही थी लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा सकी है यही कारण है कि आरोपी मोहित राय आज भी पुलिस की पहुंच से बाहर ही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार