सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बिकरू कांड में एक और बड़ा खुलासा

बिकरु कांड को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े खुलासे हुए हैं।विकास दुबे के सहयोगियों के पास से 1 सेमी ऑटोमेटिक अमेरिकन राइफल,9mm की अवैध कार्बाइन,एक अवैध रिवाल्वर,एक एसबीबीएल बंदूक 12 बोर के साथ ही कई अवैध असलहे और आधुनिक राइफल के कारतूस बरामद हुए हैं।एसटीएफ ने बिकरु कांड से जुड़े और विकास दुबे का सहयोग करने वाले सात आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।वहीं विकास दुबे, प्रभात मिश्रा और अमर दुबे के व्यक्तिगत मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं जिससे और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Mar 1 2021 7:58PM

कानपुर पहुंचे एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिकरु कांड पर बड़े खुलासे किए। उन्होंने साफ कहा कि अभी तक जो भी बयान विकास दुबे ,प्रभात मिश्रा और अमर दुबे ने पुलिस को दिए थे वे सभी असत्य थे। एसटीएफ की विवेचना में सभी दावे असत्य पाए गए। उन्होंने यह साफ कहा कि यह तीनों शातिर अपराधी थे और लगातार शुरुआत से ही पुलिस को भी गुमराह कर रहे थे। वही इस कांड में उनका सहयोग करने वाले सात और आरोपी गिरफ्तार हुए।इनके पास से कई आधुनिक अवैध असलहे बरामद हुए हैं जो कहीं ना कहीं दुर्दांत विकास दुबे की कार्यशैली को दर्शाते कि वह कितना बड़ा माफिया था।एसटीएफ ने सहयोगियों के पास से अमेरिकन राइफल के साथ ही साथ एक 9mm की अवैध कार्बाइन भी बरामद की।वहीं कई आधुनिक अवैध असलहों के कारतूस भी बरामद हुए हैं। एसटीएफ की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि कई अवैध आधुनिक असलहों को मध्यप्रदेश के भिंड में बेच दिया गया है। ऐसे असलहे रखने वाले भी अब एसटीएफ की रडार पर आ चुके हैं और जल्दी ही अवैध असलहों के साथ  वह भी गिरफ्तार किये जाएंगे।एसटीएफ को दुर्दांत विकास दुबे उसके साथी प्रभात मिश्रा व अमर दुबे के व्यक्तिगत फोन भी बरामद हो गए।एडीजी ने साफ कहा है कि फॉरेंसिक लैब की जांच होने के बाद व्यक्तिगत फोन खोले जाएंगे तो कई और लोगों के राज फास हो सकते हैं जो विकास दुबे के सहयोगी थे।उन्होंने कहा कि एक अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए किसी ना किसी नेता की शरण में जरूर जाता है।ऐसा में  कहा जा सकता है कि विकास दुबे को भी राजनीतिक संरक्षण जरूर प्राप्त था और अब उसके राजनीतिक गुरु के नामों का भी खुलासा जल्द ही हो सकता है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार