सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आतंकवाद को गले की फांस नहीं बनने देना चाहता फ्रांस, मौलानाओ पर रोक के बाद अब मस्जिदों पर ताले लटकाने के आदेश

इस्लामिक कट्टरता पर फ्रांस का एक और प्रहार, 9 मस्जिदों पर लटकाये ताले

Shiv Kumar
  • Jan 16 2021 7:27PM
जब से फ्रांस में आतंकियों ने कई लोगों की जान ली है तब से ही फ्रांस इस्लामिक आतंकवाद को चोट पहुंचा रहा है। आतंकियों से मिले जख्म को फ्रांस नासूर नहीं बनने देना चाहता। इसीलिए फ्रांस ने इस्लामिक कट्टरवाद को रोकने के लिए 9 और मस्जिदों पर ताले लटकाने का फैंसला लिया है।

फ्रांस के आंतरिक मंत्री जेराल्ड़ डमैनिन ने मस्जिद बंद करने को इस्लामिक चरंमपंथ के खिलाफ फैसला बताया है। मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि हम इस्लामिक अलगावाद के खिलाफ ये कदम उठाया है। उन्होंने कहा  कि देश के राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री के आदेश के अनुसार विशेष निगरानी में रखे गये 18 में से 9 धार्मक स्थलों को बंद करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि फ्रांस में टीचर की आतंकी के द्वारा की गई हत्या के बाद, फ्रांस ने आतंक विरोधी अभियान में तेजी लाई है। फ्रांस ने इस घटना के बाद लगातार इस्लामिक कट्टरता पर प्रहार किया है। बता दें कि छात्रों को पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने के बाद हिस्ट्री टीचर सैमुअल पैटी की हत्या कर दी गई थी।

बता दें कि फ्रांस एक ऐसा कानून बनाने की तैयारी कर रहा है, जिससे वहां की मस्जिदों पर सरकार के नियंत्रण को बढ़ाया जा सके, अगर यह कानून लागू होता है तो सरकार इमामों को दी जाने वाली ट्रेनिंग पर नजर रखेगी। सरकार विशेष परिस्थितियों में धार्मिक स्थलों को दी जाने वाली सब्सिडी को बंद भी कर सकेगी। इस कानून से देश में इस्लामिक कट्टरता को रोकने का प्रयास किया जायेगा।अनुमान है कि जनवरी में यह बिल नेशनल असेंबली में पेश किया जाएगा

फ्रांस सरकार लगातार इस्लामिक कट्टरता के खिलाफ निर्णय ले रही है, उनके ऐसे कठोर कदमों से विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों ने कहा था कि इस्लाम धर्म पूरी दुनिया के लिए संकट है। इसके बाद उन्हें मुस्लिम समुदाय की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। उनके इस बयान से भारत समेत कई देशों में उनके खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए थे। पर फिर भी फ्रांस सरकार लगतार इस्लामिक कट्टरपंथ को बड़ावा देने वाले लोंगो पर कार्यवाई कर रही है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Sahi hai

  • Guest
  • Jan 17 2021 8:50:03:797PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार