सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IT कंपनी का ऐलान कहा- 2000 लोगों को नौकरी पर रखेगी कंपनी

पुणे स्थित कंपनी ने गुरुवार को बताया कि जून तिमाही में उसने 68 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 151.2 करोड़ रुपये की ग्रोथ दर्ज की थी।

Geeta
  • Jul 23 2021 6:21PM

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी शुक्रवार को यह जानकारी दी कि IT कंपनी Persistent Systems 2021-22 में 2,000 फ्रेशर्स की नियुक्त करेगी। कंपनी ने सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में वापस लौटने को लेकर अधिक ध्यान दिया है, क्योंकि डिजिटलीकरण पर अधिक ध्यान देने के कारण व्यवसाय में सुधार दिखाई दे रहा है। पुणे स्थित कंपनी ने गुरुवार को बताया कि जून तिमाही में उसने 68 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 151.2 करोड़ रुपये की ग्रोथ दर्ज की थी।

उन्होंने आगे बताया कि 'हम वित्त वर्ष 2022 में 2,000 फ्रेशर्स को काम पर रखेंगे और बिजनेस ग्रोथ के हिसाब से लेटरल हायर करेंगे।' कंपनी मुख्य कार्यकारी संदीप कालरा ने कहा कि आम तौर पर एक प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले एक फ्रेशर को छह महीने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है।

उन्होंने कहा कि पिछली तीन तिमाहियों में 4,200 लोगों को काम पर रखा गया है, जिसमें 3,500 लेटरल हायर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि फ्रेशर टू लेटरल हायर रेशियो अब पहले जैसा नहीं रहेगा। जून 2021 तक कंपनी में 14,904 कर्मचारी थे, यह एक साल पहले की अवधि में समान आधार से 37 प्रतिशत अधिक है।

वरिष्ठ अधिकारी ने आगे कहा कि जून तिमाही के दौरान, वीजा फाइलिंग से संबंधित लागतों और एकमुश्त हानि के कारण लाभ मार्जिन में गिरावट आई। उन्होंने कहा कि अमेरिका को वरिष्ठ संसाधन भेजने के लिए एच1-बी वीजा के लिए आवेदन किया गया है, जो कि उसके राजस्व का 80 प्रतिशत हिस्सा है। आज बेंचमार्क पर 0.36 फीसद की बढ़त के मुकाबले कंपनी का शेयर बीएसई पर 6.86 फीसद की तेजी के साथ 3,023.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार