सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गौ हत्या पर सेकुलर भारत मे होती रही राजनीति, उधर श्रीलंका ने उठा लिया वो कदम जिस पर शायद कहीं मच जाता कोहराम

श्रीलंका में अब पशु वध पूर्णत: निशेध

Sudarshan News
  • Oct 1 2020 5:51PM

पशुओं की हत्या करना किसी भी देश के लिए आदर्श कार्य तो नही है पर आज के समय में पशुओं का मांस खाने वालो की संख्या काफी ज्यादा है,  भारत में कई ऐसे संगठन कहें , समुदाय कहे या एक वर्ग जो गाय के मांस को खाना अपना बडप्पन समझतें हैं क्योंकी ये हिन्दू धर्म में पूजनी हैं सरकार के प्रयासों का बाद भी देश में इनकी हत्या पर रोक लगाना काफी मुश्किल कार्य लगता है पर ये उस देश ने तो सम्भव कर दिखाया है जहां 70 फीसदी के आसपास बौद्ध हों ।
दरअसल बरसों से पशुओं की हत्या रोकने की मांग श्री लंका में उठाई जा रही थी अब जा कर इसे संसद की मंजूरी प्राप्त हुई है. इसके साथ ही श्रीलंका की सरकार ने पशु वध पर रोक लगा दी है. पर इस प्रस्ताव में पेंच ये है कि जो लोग

इसका भोजन करते हैं.उनके लिये यहां पशु वध नहीं होगा किन्तु किसी और देश में पशु वध होगा तो उसका मांस यहां के लोग खा सकेंगे अर्थात उन लोगों के लिए बीफ आयात किया जाएगा, हाल ही में श्री लंका की कैबिनेट के प्रवक्ता केहलिया रामबुकवेला ने देश के सामने पशु वध को लेकर वर्तमान स्थिति स्पष्ट कर दी है. रामबुकवेला ने कहा कि कैबिनेट ने श्रीलंका में पशु वध पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. प्रवक्ता के अनुसार पशु वध पर निषेध के इस प्रस्ताव को कानून का रूप देने की प्रक्रिया शीघ्र ही सम्पन्न कर ली जाएगी.एक देश अपने के बहुसंख्यको की भावनाओं के सम्मान के लिए सभी प्रकार की पशु हत्या पर पाबंदी लगा सकता है तो क्या भारत हिन्दुओं की आस्था के लिए गऊ हत्या पर पूर्णता रोक नही लगा सकता?

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार