सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अमिताभ बच्चन: FIAF पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले पहले भारतीय होंगे अमिताभ बच्चन, मार्टिन स्कोर्सेस और क्रिस्टोफर नोलन देंगे अवॉर्ड

19 मार्च को होने वाले एक वर्चुअल शोकेस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दुनिया भर के फिल्म आर्काइव्स और म्यूजियम के दुनिया भर के संगठन इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (FIAF) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 FIAF अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

Ruby Saini
  • Mar 10 2021 4:59PM

19 मार्च को होने वाले एक वर्चुअल शोकेस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दुनिया भर के फिल्म आर्काइव्स और म्यूजियम के दुनिया भर के संगठन इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (FIAF) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 FIAF अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। अभिनेता मार्टिन स्कॉसीजी और क्रिस्टोफर नोलन 19 मार्च को एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बिग बी को सम्मानित करेंगे। 

बिग बी ने कहा कि "मुझे वर्ष 2021 के लिए एफआईएएफ पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए आभार,  और इसके लिए मैं गहराई से प्रतिबद्ध हूं। हमें इस विचार को मजबूत करना होगा कि फिल्म संग्रह उतना ही आवश्यक है जितना कि फिल्म निर्माण, और मुझे उम्मीद है कि हम आगे बढ़ने में सक्षम हैं। बच्चन ने कहा, फिल्म उद्योग और सरकार में मेरे सहयोगियों के लिए हमें अपने सपने को साकार करने के लिए सक्षम बनाना है, जो हमारी शानदार फिल्म विरासत को संरक्षित और प्रदर्शित करेगा।

78 वर्षीय बॉलीवुड आइकन का नाम एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा नामित किया गया है, जो फिल्म निर्माता शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत के संरक्षण, बहाली, प्रलेखन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए समर्पित है।  इस महत्वपूर्ण अवसर को यादगार बनाने में दुनिया के सबसे बड़े फिल्म सितारे से बेहतर कोई नहीं हो सकता... जिन्होंने कई साल तक फिल्म संरक्षण को अपनाया, उसे समझा और उसका प्रचार किया। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित एफआईएएफ पुरस्कार से सम्मानित करके हम दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि फिल्म विरासत कितनी समृद्ध और विविधता से भरी है।

फिल्म निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन, जो पिछले प्राप्तकर्ता रहे हैं, बिग बी को वर्तमान प्रस्तुति और भविष्य की पीढ़ियों के लाभ के लिए एक आभासी प्रस्तुति में, उनके समर्पण और दुनिया की फिल्म विरासत के संरक्षण के लिए योगदान के लिए पुरस्कार देंगे। "भारत की फिल्म विरासत को संरक्षित करने के लिए अमिताभ बच्चन का ये योगदान असाधारण नहीं है। पांच दशकों से अधिक के करियर के साथ, वह एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार