सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

DU के विद्यार्थियों को संबोधित करने पहुँचे अमित शाह, दी खास नसीहत...

अमित शाह ने देश के कई मुद्दो का जिक्र किया और देश की रक्षा नीति पर भी बात करते हुए बोसे कि मोदी सरकार बनने से पहले देश की कोई रक्षा नीति नहीं थी और यदि वह थी भी तो मात्र विदेशी नीति की छाया के रूप में।

Vaishnavi Chauhan
  • May 19 2022 5:24PM

गुरूवार को विद्यार्थियों को संबोधित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में पहुँचे। डीयू में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कई बाते समझाई और यह भी नसीहत दी कि विद्यालयों को विचारों के आदान-प्रदान का मंच बनना चाहिए न की वैचारिक संघर्ष का स्थान। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने चुटकी बजते ही ARTICLE 370 खत्म कर दिया। विपक्ष ने टिप्पणी करते हिए कहा था कि खून की नदियां बह जाएंगी, कत्लेआम हो जाएगें, यहां तो कंकर भी नहीं चले।

आपको बता दे कि अमित शाह ने देश के कई मुद्दो का जिक्र किया और देश की रक्षा नीति पर भी बात करते हुए बोसे कि मोदी सरकार बनने से पहले देश की कोई रक्षा नीति नहीं थी और यदि वह थी भी तो मात्र विदेशी नीति की छाया के रूप में। 

यहां तक की सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक्स का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि भारत ने इनके जरिए बता दिया कि भारत की रक्षा नीति का क्या मतलब है। इसके पहले आतंकियों को हम पर हमले के लिए भेजा जाता था, उरी व पुलवामा हमले भी वैसे ही थे, लेकिन सर्जिकल व एयर स्ट्राइक ने देश की रक्षा नीति के मायने स्पष्ट कर दिए हैं। 

गृह मंत्री शाह ने कहा कि देश में 2014 से लगातार परिवर्तन हुआ है। शाह ने कहा कि कुछ लोगों ने स्वराज को 'राज' तक सीमित कर दिया जबकि ध्यान 'स्व' पर देना चाहिए था। स्वराज को सम्पूर्ण अर्थ ही नए भारत का विचार है। भारत कोई संधि या युद्व से बना देश नहीं है, बल्कि यह एक भू-सांस्कृतिक देश है। आइडिया ऑफ इंडिया वसुधैव कुटुंबकम, वैष्णव जन के भजन में निहित है। 



 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार