सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अपनी दोस्ती का सबूत दे रहा महाशक्ति अमेरिका...पाकिस्तानी मूल के आतंकी को दबोचा, भारत को देने की तैयारी

अमेरिका में गिरफ्तार पाकिस्तानी मूल राणहोगा भारत भारत में।

Sudarshan News
  • Jun 21 2020 4:04PM
अमेरिका में गिरफ्तार पाकिस्तानी मूल राणहोगा भारत भारत में।

2008 में हुए मुंबई में एक बड़े आतंकी हमले में पाकिस्तान के तहव्वुर हुसैन को लॉस एंजेलिस अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया है ।बताया जा रहा है कि भारत सरकार ने अमेरिका से तहव्वुर को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था जिसके बाद अमेरिका ने उसे गिरफ्तार कर लिया है अब जल्द ही राणा को भारत को सौंप दिया जाएगा। 
शुक्रवार को अमेरिकी अभियोजकों द्वारा बताया गया है कि पाकिस्तान के मूल नागरिक राणा को अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया है। 2008 मैं मुंबई हमलों में शामिल होने के साथ-साथ हत्या के आरोप का भी राणा सामना कर रहा है ।इस हमले में 160 से अधिक लोगों की जान गई थी। अमेरिका की खबरों के अनुसार पाकिस्तानी राणा को मुंबई हमलों में आतंकी बताया गया था हालांकि अमेरिका राणा को आरोपी साबित करने में सफल नहीं रहा था।
तहव्वुर अमेरिका के लॉस एंजेलिस के जेल में 14 साल की सजा काट रहा था परंतु पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब होने और करो ना की स्थिति को देखते हुए राणा को जेल से रिहा कर दिया गया था।
तहव्वुर को 2011 में पाकिस्तान के आतंकी समूह लश्कर ए तैयबा को भी सहायता देने के लिए आरोपी बताया जा रहा था। आपको बता दें कि आतंकी संगठन के द्वारा ही मुंबई हमले की योजना बनाई गई थी 2005 में भी पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छापने वाले अखबार डेनिश पर आतंकी हमला करने की योजना बनाने का आरोप राणा पर था हालांकि इस योजना में इसे कामयाबी नहीं मिली थी।

आपको बता दें कि अब पाकिस्तान के मूल राणा को अमेरिका से भारत भेजा जा सकता है क्योंकि राणा पर भारत ने प्रत्यप्रण का मामला लंबित किया है। बताया जा रहा है कि  तहव्वुर को 2 दिन पहले जेल से रिहा कर दिया गया था परंतु अब अमेरिका नहीं तहव्वुर दोबारा गिरफ्तार कर लिया है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार