सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अमेरिका का बदला: अमेरिका ने ड्रोन हमले में मार गिराया अलकायदा का टॉप कमांडर अब्दुल हामिद अल-मतार

बयान में उन्होंने कहा कि अमेरिका अल-कायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाना जारी रखेगा जो अमेरिकी मातृभूमि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

Geeta
  • Oct 23 2021 11:47AM

दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी चौकी पर जाे हमले हुए थे उसके सिर्फ दाे दिन बाद ही अमेरिका ने वहां ड्राेन हमला किया जिसमें बड़ी खबर यह सामने आई कि इस हमले में अल-कायदा का एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है. पेंटागन ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी अपने बयान में दी और कहा कि सीरिया में अमेरिकी ड्रोन हमले में अल-कायदा का एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है।

सेंट्रल कमान के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी ने एक बयान में कहा, "उत्तर पश्चिमी सीरिया में आज एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर की मौत हो गई।"

लेकिन बता दें कि रिग्सबी ने यहां यह नहीं बताया कि क्या जवाबी कार्रवाई में अमेरिकी ड्रोन हमला किया गया है। रिग्सबी ने कहा, "उत्तर पश्चिमी सीरिया में आज एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हमीद अल-मतर की मौत हो गई। इसके लिए एमक्यू-9 विमान का उपयोग किया गया। इस हमले में किसी आम नागरिक की जान नहीं गई है।" बयान के अनुसार अलकायदा अमेरिका और सहयोगियों के लिए खतरा बना हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, "अल-कायदा सीरिया को पुनर्निर्माण, बाहरी सहयोगियों के साथ समन्वय करने और बाहरी अभियानों की योजना बनाने के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह के रूप में उपयोग करता है। अल-कायदा सीरिया को सीरिया, इराक और उससे आगे तक पहुंचने वाले खतरों के लिए एक आधार के रूप में भी उपयोग करता है।"

बयान में उन्होंने कहा कि अमेरिका अल-कायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाना जारी रखेगा जो अमेरिकी मातृभूमि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार