सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'भगवान शंकर अगली पेशी में उपस्थित हों'...राजस्व न्यायालय में आया अनोखा मामला

कोर्ट में हाजिर करने शिवलिंग को ही उखाड़कर तहसील कोर्ट ले आया गया

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • Mar 25 2022 10:25PM
 
 
भगवान हमारे लिए आस्था के केंद्रबिंदु हैं...लेकिन राजस्व अधिकारियों के लिए मात्र प्रतिवादी। कुछ दिन पहले रायगढ़ के राजस्व अधिकारियों ने जहां भगवान शंकर को कोर्ट में हाजिर होने की नोटिस दिया था अब नोटिस के तामीली के बाद कोर्ट में हाजिर करने शिवलिंग को ही उखाड़कर तहसील कोर्ट ले आया गया। अब शायद उनकी पेशी भी हो।
 
 
 
 
 
भगवान शंकर जी पहुंचे रायगढ़ तहसील ऑफिस रायगढ़ शहर के कौहकुंडा स्थित शिव मंदिर को अवैध कब्जे की शिकायत के बाद नोटिस दी गयी थी। नोटिस भगवान शंकर के नाम से था,लिहाजा यह प्रकरण काफी सुर्खियों में रहा लेकिन किसी ने सोचा भी न था कि भगवान को ही उखाड़कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। हालांकि इसका विरोध अबतक कहीं से नहीं किया गया है। लेकिन प्रशासन के इस हरकत से लोग हैरत में हैं।
 
 
 
 
बताया जाता है कि आज शंकर भगवान की पेशी थी। ऐसे में भगवान साक्षात तो आ नहीं सकते थे...लिहाजा राजस्व अधिकारियों के आदेश पर शंकर भगवान के शिवलिंग को ही विधिवत पूजा पाठ के बाद उखाड़कर तहसील प्रांगण में ले आया गया है।
 
 
 
 
 
भगवान शंकर जी पहुंचे रायगढ़ तहसील ऑफिस, दरअसल हाइकोर्ट में कुछ दिन पहले अवैध कब्जा को लेकर एक याचिका लगी थी इसके बाद हाई कोर्ट ने प्रशासन को नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद यह कार्रवाई हुई है। लेकिन आज जिले एक बड़े उद्योग को जनसुनवाई होने के कारण राजस्व अधिकारी खुद न्यायालय उपस्थित नही थे। इस वजह से मातहत कर्मियों ने न्यायालय के बाहर नोटिश चस्पा कर भगवान शंकर को अगली पेशी अर्थात 13 अप्रैल 2022 में उपस्थित रहने को कहा गया है।
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार