सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने घोषित किया BC ... कानूनी शिकंजे में रोहिंग्या समर्थक AAP विधायक

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल ए का बीसी बनाये जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी. बता दें, दिल्ली पुलिस ने ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है.

Shanti Kumari
  • May 13 2022 3:35PM
अतिक्रमण हटाओ अभियान में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी (बैड करैक्टर) घोषित कर दिया है. 30 मार्च को डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को बीसी बनाये जाने के प्रस्ताव को अप्रोव कर दिया है. अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हैबिचुअल ऑफेंडर है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं.

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल ए का बीसी बनाये जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी. बता दें, दिल्ली पुलिस ने ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को दिल्ली के नगर निकायों ने विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया. इस दौरान मदनपुर खादर इलाके में भारी विरोध का सामना करना पड़ा. विरोध प्रदर्शन में अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. 

पुलिस ने बताया कि मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया. वहीं स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचे भी ध्वस्त किए जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने अमानतुल्लाह खान समेत कई अन्य को हिरासत में ले लिया. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

हिरासत में लिए जाने के बाद अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था, ''बीजेपी के बुलडोज़रतंत्र का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है. हम बीजेपी की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े.''

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार