सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हरे भरे होंगे नोएडा विकास प्रधिकरण के सभी पार्क-रितु माहेश्वरी

मानसून में अधिक से अधिक लगाये जाएंगे पौधे,हरे भरे होंगे नोएडा विकास प्रधिकरण के सभी पार्क-रितु माहेश्वरी

Anchal Yadav
  • Jun 29 2020 2:51PM
नोएडा-स्वच्छ भारत अभियान के दौरान जहां नोएडा विकास प्रधिकरण के पार्कों के सौंदर्यीकरण पर जोर दिया गया वहीं मानसून में पार्क को हरा  भरा बनाने की योजना पर नोएडा विकास प्रधिकरण युद्ध स्तर पर काम कर रहा है।इसके लिए नोएडा विकास प्रधिकरण की  मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितू महेश्वरी द्वारा उद्यान विभाग के अधिकारियों को पूरी तैयारी करने को कहा गया है। वहीं विकास प्रधिकरण के नर्सरी में अधिक से अधिक पौधे तैयार किये जा रहे हैं।  नोएडा अथॉरिटी  की योजना है कि इस वर्ष नोएडा क्षेत्र में कुछ ऐसे पार्क विकसित किये जाये जहां सघन वृक्षारोपण होगा और फलदार एवं छायादार पौधे लगेंगे। कुछ पार्क इस तरह से विकसित किये जाएंगे।
जहां पर हरियाली के माध्यम से सौदर्यीकरण भी हो और वह लोगों को आकर्षित भी करें।राजीव त्यागी (महाप्रबंधक  उद्यान एव सिविल),इन्दु प्रकाश सिंह,(ओएसडी, उद्यानं  निर्देशक) के, नेतृत्व में आर सिंह,उप निर्देशक खण्ड 2, महेंद्र प्रकाश उपनिदेशक खण्ड प्रथम,राजेंद्र कुमार,   
निर्देशक खण्ड तृतीय के योजना को अमलीजामा पहनाने में जुटे हैं। 
नोएडा  में वर्तमान में ..726 पार्क हैं और  लगभग 300 ग्रीन बेल्ट हैं।जिनकी देखरेख  नोएडा अथॉरिटी द्वारा की जाती है। 
दो बड़े पार्को का तेजी से काम चल रहा है
कई पार्क में लोग अपनी गाडिय़ां खड़ी करते हैं तो कही पार्कों का उपयोग लोग कपड़ा सुखाने के लिए करते हैं। इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए विकास प्रधिकरण ने अधिक से अधिक पार्क को हरा भरा बनाना चाहता है। 

राजीव त्यागी (महाप्रबंधक  उद्यान एव सिविल),इन्दु प्रकाश सिंह,(ओएसडी, उद्यानं  निर्देशक) के नेतृत्व में एक कमेटी गठित है जो इसका ध्यान रखेगी। 
नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितू महेश्वरी ने कहा कि मानसून ने दस्तक दे दी है। इस बार अधिक से अधिक पौधे लगाने की योजना बनाई गई है पार्कों में ऐसे पौधे लगाए जाएंगे जो फलदार और छायादार होने के साथ-साथ अधिक ऑक्सीजन उर्त्सजित करने वाला पौधा होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार