सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अखिलेश यादव ने लगाया बड़ा आरोप, गड्ढों के नाम पर हो रहा पैसों का बन्दरबाट

पिछले 6 वर्षों से सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए योजना में हजारों करोड़ रूपयें का बजट दिया जा रहा है। लेकिन सड़कें पूरे तरीके से गड्ढामुक्त नहीं ओ पाई है और सरकार गड्ढामुक्त करने का अभियान तो चला रही है।लेकिन वो पेपरों में ही है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Dec 16 2022 9:38PM

इनपुट-शैलेंद्र पांडेय,लखनऊ 

 
समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार के ऊपर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि इस समय जो निर्माण हो रहे है। सभी में कही-कही भ्रष्टाचार होता जा रहा है।दिन पे दिन सरकार भी एक नया रिकार्ड भ्रष्टाचार का बना रही है।प्रदेश में जिस तरह से सड़कों के निर्माण और गड्ढामुक्त के नाम पर पैसों का ऐसा बंदरबांट नहीं हुआ जो इस सरकार में निर्माण कार्यों को लेकर हो रहा है।
 
पिछले 6 वर्षों से सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए योजना में हजारों करोड़ रूपयें का बजट दिया जा रहा है। लेकिन सड़कें पूरे तरीके से गड्ढामुक्त नहीं ओ पाई है और सरकार गड्ढामुक्त करने का अभियान तो चला रही है।लेकिन वो पेपरों में ही है।सपा मुखिया यह भी कहना था कि आज भी प्रदेश की सड़के गड्ढों से भरी पड़ी है,और रोज कही-कही दुर्घटना होने की सूचना मिलती रहती हैं प्रदेश की राजधानी कहे जाने वाली लखनऊ की सड़कों का हालत बद से बदतर हो गया है।लखनऊ की सड़कों को भी अधिकारियों ने सही करने असफल साबित हुए भाजपा अपनी तारीफ पेपरों और टीवी चैनल में विज्ञापन से करवा रही है।विक्रमादित्य मार्ग पर जहा हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, का बगला है प्रदेश के मुख्य सचिव सहित कई मंत्रीयो है विभागीय निर्माणकार्यों के चलते खुदाई से सड़कें ऊंची नीची बनाकर छोड़ दी गई,जिसे में जाने राहगीरों को दिक्कत का समाना करना पड़ता है। 
 
सरकार के मंत्री अपने नाम की पट्टिका लगाकर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं।पीलीभीत में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी सड़क को लोगों ने हाथ से उखाड़ दिया। इससे पहले भी कई जगहों पर घटिया और फर्जी निर्माण की खबरे आ चुकी है। बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण को सभी ने देखा है। किस तरह प्रधानमंत्री जी के उद्घाटन के दूसरे ही दिन एक्सप्रेस-वे टूट गया। इस निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार की जांच आवश्यक है। इसी तरह भाजपा सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में भी मानकों के विरुद्ध कार्य कर गुणवत्ता को बर्बाद किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार