सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत...23 भेड़ों की भी जान गई

अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई।

Yogesh Mishra
  • Aug 7 2022 12:06AM
 
 
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में शनिवार शाम को अचानक से मौसम ने करवट ली है। इसके बाद जांजगीर-चांपा में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 18 साल की एक युवती भी शामिल है। 3 लोग झुलस गए हैं। इनमें से दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं पेड़ के नीचे खड़ीं 23 भेड़ें भी मारी गई हैं। चरवाहा बाल-बाल बच गया है।
 
 
 
जानकारी के मुताबिक, चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव में खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। शाम को तेज चमक के साथ बिजली खेत में जा गिरी। इसकी चपेट में आकर विजय कुमार राठौर (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर (38) और मां श्याम कुमारी राठौर (55) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
अकलतरा में भी आकाशीय बिजली गिरने से
मुधवा गांव निवासी महेश राम डोंगरे (55) की मौत हो गई। वह अपने बेटा, भतीजा और भाई के साथ खेत में काम कर रहा था। देवकिरारी गांव में भी श्याम कुमारी यादव (18) और अनिल यादव (35) की भी मौत हो गई, जबकि एक झुलस गया। सभी अपने परिजनों के साथ खेत में काम कर रहे थे। इनके अलावा मुलमुला के चोर भट्ठी गांव में दिलीप कुमार (55) की खेत से लौटने के दौरान मौत हो गई है।
 
 
पामगढ़ में 23 भेड़ों की मौत
 
दूसरी ओर पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव का किसान दोपहर में अपनी 70 भेड़ों को चराने के लिए खेत लेकर गया था। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। इस पर वह पानी से बचने के लिए भेड़ों को लेकर पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर 23 भेड़ों की मौत हो गई। इसके बाद किसान ने पामगढ़ थाने जाकर भेड़ों के मौत की सूचना दी और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार