सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रयागराज: एक और इमरान बना आकाश.. लव जेहादियों की फैक्ट्री पर ताला डॉलने में जुटी योगी सरकार

प्रयागराज से एक और लव जेहाद का मामला सामने आया है... लव जेहादियों के खिलाफ योगी सरकार कर रही है सख्त ऐक्शन की तैयारी...

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Aug 28 2020 3:30PM

आये दिन लव जेहाद की घटनाएं सामने आती रहती हैं। अभी ज्यादा वक्त नहीं बीता जब मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में ऐसे मामले सामने आए हैं। इस बार ये मामला प्रयागराज के नैनी से सामने आया है। यहां की रहने वाली चंचल (काल्पनिक नाम) ने नैनी कोतवाली में प्रार्थनापत्र देकर एक स्थानीय मुस्लिम युवक पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने की शिकायत की है। हालांकि अभी तक इस मुस्लिम युवक के खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज की गई है।
चंचल का कहना है कि इमरान नाम के इस युवक से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। फेसबुक पर इमरान की हिन्दू युवक आकाश के नाम से प्रोफ़ाइल थी। कुछ दिनों में दोनों अच्छे दोस्त बन गए। इस दोस्ती के दौरान चंचल दो बार प्रेग्नेंट भी हुई। तब चंचल ने आकाश बने इमरान से कहा कि अब हम लोगों को शादी कर लेनी चाहिए। काफी टालमटोल के बाद आकाश ने चंचल को बताया कि मैं हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम हूं। मेरा असली नाम इमरान है।

यह सुनने के बाद चंचल के पैरों के नीचे से मानों जमीन खिसक गई। इमरान ने कहा कि यदि वो उससे शादी करना चाहती है तो उसे इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ेगा। चंचल ने हिन्दू धर्म छोड़कर इस्लाम स्वीकारने के इमरान के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इस पर इमरान आग बबूला हो गया। तमंचे दिखाकर उसने चंचल को जमकर पीटा।

योगी सरकार इस तरह की लव जेहाद की घटनाओं को रोकने को लेकर खासी गंभीर है। सीएम योगी ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दे रखे हैं। आशा की जानी चाहिए कि जल्द ही यूपी सरकार अपने सख्त कानून से इस तरह की घटनाओं पर विराम लगाने में कामयाब होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार