सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

"यूपी पुलिस के पराक्रम व कर्तव्यनिष्ठा से आज लोग सुरक्षित एवं भयमुक्त हैं"- ए. के. शर्मा

शक्ति एवं निष्ठा के प्रतीक, लाल एवं नीले रंग के ध्वज में उ0प्र0 पुलिस को एक गौरवमयी पहचान दिया। उ0प्र0 पुलिस के लिए यह दिवस ऐतिहासिक महत्व का है। शक्ति एवं निष्ठा के प्रतीक, लाल एवं नीले रंग के ध्वज में उ0प्र0 पुलिस को एक गौरवमयी पहचान दिया है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 23 2022 9:08PM

इनपुट- सुमित श्रीवास्तव, लखनऊ, Twitter- @shivmay05

उ0प्र0 पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर शक्ति भवन में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा को एस0एन0 साबत द्वारा पुलिस झण्डा दिवस का फ्लैग लगाया गया और पुलिस महानिदेशक का संदेश भेट किया गया। उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष श्री एम0 देवराज, प्रबन्ध निदेशक श्री गुरु प्रसाद एवं श्री पंकज कुमार को भी झण्डा प्रतीक प्रदान किया गया। 
 
ए0के0 शर्मा ने पूरे पुलिस विभाग को इस अवसर पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपके शौर्य पराक्रम एवं कर्तव्यनिष्ठा के परिणाम स्वरूप उ0प्र0 के लोग आज सुरक्षित एवं भयमुक्त हैं। उ0प्र0 पॉवर कॉरपोरेशन लि0 की सतर्कता इकाई के पुलिस महानिदेशक (सतर्कता) एस0एन0 साबत द्वारा सतर्कता इकाई मुख्यालय में उ0प्र0 पुलिस झण्डा दिवस, 2022 के अवसर पर संदेश देते हुए कहा कि 23 नवम्बर, 1952 को देश के प्रथम प्रधानमंत्री श्री जवाहर लाल नेहरू जी द्वारा उ0प्र0 पुलिस और पीएससी बल को कलर एवं ध्वज प्रदान किया गया था। यह फ्लैग उ0प्र0 पुलिस एवं पीएससी बलों द्वारा सभी क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट शौर्य प्रदर्शन और उच्च कोटि की कर्तव्य परायणता के फलस्वरूप प्रदान किये गये थे, तभी से इस तारीख को पुलिस झण्डा दिवस के रूप में मनाया जाता है। गर्व की बात है कि उ0प्र0 पुलिस पूरे भारतवर्ष का प्रथम राज्य पुलिस बल है, जिसे पुलिस ध्वज प्रदान किया गया है। 
 
पुलिस विभाग के प्रति निष्ठावान हमारे वीर साथियों की अहर्निश जन-सेवा, कर्तव्यपरायणता, पराक्रम, शौर्य तथा आत्म बलिदान की अनगिनत गाथाओं के फलस्वरुप ही पुलिस बल की इस गौरवमयी उपलब्धि का मार्ग प्रशस्त हो सका। पुलिस ध्वज के फहराने और उनके प्रति सम्मान प्रदर्शित करते समय हमेें आत्माभिमान की अनुभूति होती है और हम सभी में कर्तवयनिष्ठा की नई ऊर्जा संचरित होती है, जो हमे नये जोश और उत्साह के साथ कर्तव्यपालन के लिए प्रेरित करती है। इतिहास गवाह है कि ध्वज सदैव ‘धर्म की अधर्म पर विजय’ का प्रतीक एवं प्रेरणास्रोत रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार