सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पूरे देश में एयर गन सरेंडर अभियान चलेगा...पशु पक्षियों का लोग न करें शिकार, इसलिए पूरे देश में दी जाएगी गति

अरुणाचलप्रदेश की राजधानी ईटानगर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के समक्ष राज्य के लोगों ने एयर गन सरेंडर किया

Prem Kashyap Mishra
  • Sep 23 2021 6:30PM

केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि पूरे देश में एयर गन सरेंडर अभियान चलाया जाएगा। इसमें सेवानिवृत्त वनकर्मी, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि आदि को जोड़ गति प्रदान की जाएगी।पशु-पक्षियों को शिकार से बचाने के लिए और उनके संरक्षण के लिए अरुणाचल सरकार के एयर गन सरेंडर अभियान को अहम पहल बताते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने कहा कि इसे पूरे देश में शुरू किया जाना चाहिए। इसके लिए राज्यों से भी आग्रह किया जाएगा।

इस अभियान के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने अरुणाचल के वन एवं पर्यावरण मंत्री मामा नटूंग को बधाई दी।  उन्होंने कहा कि इसका काफी सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे के सामने अरुणाचल प्रदेश के कुछ लोगों ने अपना एयरगन सरेंडर किया। 

एयर गन में कोई लाइसेंस नहीं लगता है। ऐसे में हमारे देश में काफी लोग हर जिले और गांव में एयर गन के जरिए पक्षियों का शिकार करते हैं। इसके चलते बहुत से पक्षियों की तादाद तेजी से कम होती जा रही है। इसे बचाने के लिए अरुणाचल प्रदेश की तर्ज पर इसे पूरे देश में शुरू हो, इसका प्रयास होगा।  केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने ईटानगर बायोलॉजिकल पार्क का भी भ्रमण किया। दुनिया का पहला हूलोकगिबन ब्रीडिंग सेंटर है। इस प्रजाति को बचाने के लिए यहां बेहतर कार्य किया जा रहा है। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने वन, पर्यावरण तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य आपूर्ति विभाग की भी समीक्षा की। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार