सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हत्यारे विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच शुरु..रिटायर्ड जस्टिस शशिकांत अग्रवाल करेंगे एनकाउंटर की पड़ताल..

बिकरु गांव में शूटआउट, मध्य प्रदेश में गिरफ्तारी और यूपी एसटीएफ से हर अपराधियों की मुठभेड़ की जांच करेगा आयोग..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 12 2020 6:11PM

कानपुर के बिकरु गांव में 2 जुलाई को हुए शूटआउट में सीओ समेत आठ पुलिस वालों के हत्यारोपी गैगस्टर विकास दुबे को 10 जुलाई की सुबह एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। लेकिन, इसके बाद से पुलिस की कार्यप्रणाली और एनकाउंटर के तरीके को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में सरकार ने रिटायर जस्टिस शशिकांत अग्रवाल का एकल कमीशन बनाकर इस मामले की जांच कराने का निर्णय लिया है। इससे पहले SIT, ED और कानपुर आयकर विभाग भी अलग अलग पहलुओं पर कानपुर शूटआउट की जांच कर रहे है। आयकर विभाग विकास दुबे के आर्थिक स्रोतों की जांच कर रहा है।

कानपुर में होगा आयोग का कार्यालय -

अग्रवाल कमीशन का मुख्यालय कानपुर में होगा। आयोग 2 जुलाई को बिकरू गांव में हुए शूटआउट से लेकर 10 जुलाई तक पुलिस और इस प्रकरण से सम्बंधित अपराधियों के बीच प्रत्येक मुठभेड़ की भी जांच करेगा। आयोग विकास दुबे और उसके साथियों की पुलिस तथा अन्य विभागों/ व्यक्तियों से सम्बंध रखने और शामिल होने वाले मामले की भी जांच करेगा। अग्रवाल कमीशन जांच के साथ साथ ऐसी घटना दुबारा न हो इस पर भी सुझाव देगा। अग्रवाल कमीशन 2 माह के अंदर पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार