सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देवभूमि उत्तराखंड पहुंचकर PM मोदी ने की पार्वती कुंड की पूजा-अर्चना...अलौकिक अवतार में आदि कैलाश के किए दर्शन

मोदी सबसे पहले पार्वती कुंड पहुंचे, साथ ही वह पर पूजा अर्चना की।

Sonam gurung
  • Oct 12 2023 11:43AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह यानि 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के दौरे पर पहुंचे। उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद हैं। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी का देवभूमि में स्वागत किया।  

पार्वती कुंड में पूजा, किए आदि कैलाश के दर्शन

वहीं, मोदी सबसे पहले पार्वती कुंड पहुंचे, साथ ही वह पर पूजा अर्चना की। इस दौरान वह डमरू बजाते दिखाई दिए। जिसके बाद मोदी ने आदि कैलाश का दर्शन किया। यह जोलिंगकोंग इलाका है। बता दें कि यहां से 20 किलोमीटर की दूरी के बाद चीन की सीमा शुरू हो जाती है।

Image

आपको बता दें कि पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो उत्तराखंड के सीमांत पिथौरागढ़ पहुंचे हैं। जिले के दौरे के बाद पीएम मोदी 12 बजे ऐतिहासिक नगरी अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम पहुंचेंगे। उनके आगमन पर जागेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी हेमंत भट्ट प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे। इसके बाद जागेश्वर मंदिर में 11 ब्राह्मणों के पीएम मोदी यजमान बनेंगे। वहीं सभी 11 ब्राह्मण प्रधानमंत्री की पूजा-अर्चना करवाएंगे। बता दें कि करीब 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में 224 पत्थर के मंदिर हैं।

Image

2:30 बजे पीएम पिथौरागढ़ पहुंचेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड के तमाम कैबिनेट मंत्री, सांसद मौजूद रहेंगे। यहां वे ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन जैसे क्षेत्रों से जुड़ी करीब 4200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी उत्तराखंड से शाम को वापस रवाना होंगे।

पीएम मोदी ने क्या लिखा एक्स पर

Image

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा था कि देवभूमि उत्तराखंड के जन-जन के कल्याण और राज्य के तेज विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसे और गति देने के लिए पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा। यहां के गुंजी गांव में लोगों से संवाद का सुअवसर भी मिलेगा। अपने इस दौरे में आध्यात्मिक महत्त्व के पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में दर्शन और पूजन की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार