सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना के बाद महंगाई की मार,पेट्रोल-डीजल, गैस सिलिंडर, खाद्य तेल, निगम कर के बाद अब सम्पत्ति के दर बढ़ाने पर विचार ,

कलेक्टर गाइडलाइन को लेकर जिला मूल्यांकन समिति की बैठक हुई संपन्न, 20 फीसदी तक रेट बढ़ाने का संकेत,

Main desk Jabalpur
  • Feb 5 2021 4:39PM
जिला मूल्यांकन समिति की बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अधिकारियों को गाइडलाइन में 20 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है ,शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कलेक्टर गाइडलाइन में पिछले 5 साल से बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, इसलिए इस बार 20 फीसदी तक बढ़ाई जा सकती है।कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने कहा कि क्षेत्र का आकलन करने और उस क्षेत्र की स्थिति को देखने के बाद ही प्रस्ताव बनाया जाए कि कितनी बढ़ोत्तरी की जा सकती है। इस दौरान अधिकारियों से सुझाव भी माँगे गए कि इसमें और क्या अच्छा हो सकता है, जिससे राजस्व भी आता रहे और आमजन पर ज्यादा भार भी न आए।कलेक्टर गाइडलाइन में वर्ष 2015 से कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, जबकि वर्ष 2019 में कलेक्टर गाइडलाइन में 20 फीसदी की जो कमी गई थी वह अभी भी चल रही है, इसलिए इस बार रेट बढ़ना तय माना जा रहा है।
10 फरवरी को पुन: बैठक ,
शहर से लगे ग्रामों में विकास को दृष्टिगत रखते हुए वर्ष 2021-22 की मूल्य वृद्धि प्रस्तावित की जाए और जहाँ पर कॉलोनियाँ विकसित हो रही हैं, वहाँ उचित वृद्धि प्रस्तावित की जाए। इस संबंध में संबंधित अधिकारी 10 फरवरी को पुन: बैठक आयोजित करें। बैठक में जिला पंजीयक निधि जैन, रजनेश सोलंकी, सभी एसडीएम, नगर निगम, टीएनसीपी, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार