सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी : हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के वकील आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए..

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई करने को लेकर वकील असंतुष्ट.. फिजिकल बहस कराने की मांग..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 25 2020 9:10AM

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के वकील आज (मंगलवार) से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक अदालतों में वकीलों को बहस करने और व्यक्तिगत तौर पर मुकदमों को दाखिल करने की इजाजत नहीं मिलती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। वकीलों की मांग है कि वर्चुअल बहस की व्यवस्था को समाप्त किया जाना चाहिए और पूर्व की भांति फिजिकल बहस की व्यवस्था को शुरू किया जाना चाहिए।

दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दाखिल वाद व आवश्यक मामलों की सुनवाई वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए किए जाने की व्यवस्था की है। लेकिन वकील इस व्यवस्था से असंतुष्ट हैं। उनका कहना है कि वीडियो कॉफ्रेंसिंग के समय कनेक्टिविटी बेहद खराब रहती है, जिससे केस पर असर पड़ रहा है। इसलिए जब तक पूर्ववत व्यवस्था लागू नही होती तब तक सभी वकील हड़ताल पर रहेंगे। वकीलों के समर्थन में अवध बार एसोसिएशन लखनऊ ने तीन पन्नों का पत्र भी जारी किया है। पत्र में हड़ताल पर जाने का ऐलान करते हुए लिखा गया है कि जब तक व्यवस्था नहीं सुधरती तब तक अधिवक्ता हड़ताल पर रहेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार