सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य मे तेजी लायें:-एम0पी0 सिंह

निरंतर लक्ष्य के अनुरूप का र्ययोजना बनाकर कार्य करायें:- जिलाधिकारी अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य मे तेजी लायें:-एम0पी0 सिंह आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शासन की प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों से संबंधित 37 बिन्दुओ की समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को अपनी योजनाओं में लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को निरंतर लक्ष्य के अनुरूप का र्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने नदियों के किनारे लंबी आयु वाले व मिट्टी को बांधने वाले वृक्ष लगाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपनिदेशक कृषि से किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों की लैंड सीडिंग की जानकारी ली तथा कार्य मे प्रगति लाने के निर्देश दिए। पशुपालन विभाग को शत-प्रतिशत गोवंशों की इयर टैगिंग का कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सहभागिता योजना से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सभी अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। सभी खण्ड विकास अधिकारी इस कार्य मे विशेष रुचि लेकर कार्य करें। उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी की बैठक में अनुपस्थिति पर नाराजगी जतायी। आइजीआरएस शिकायतों को लेकर उन्होंने कहा कि निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। ------------------------- अधिकारी शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप प्रतिमाह राजस्व वसूली करायेंः-एम0पी0सिंह नियमित न्यायालय मंे बैठकर लम्बित वादो का निस्तारण त्वरित गति से करें:-जिलाधिकारी 03. आज कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गयी। कर-करेत्तर समीक्षा में वन, खनन, विद्युत, बांटमाप, आबाकारी तथा नगरीय निकायों में पिहानी, मल्लावां एवं माधौगंज की खराब राजस्व वसूली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी संबंधित विभाग के अधिकारी शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप प्रतिमाह राजस्व वसूली करायें। उन्होने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली न करने वाले अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। राजस्व कार्यो की समीक्षा में जिलाधिकारी ने उपस्थित उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों एव ंनायब तहलदारों को निर्देश दिये कि नियमित रूप से न्यायालय मंे बैठकर लम्बित वादो का निस्तारण त्वरित गति से करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह सहित सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें। -----------------------------

Amit Srivastava Reporter
  • May 24 2023 12:53AM
अधिकारी शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप प्रतिमाह राजस्व वसूली करायेंः-एम0पी0सिंह
नियमित न्यायालय मंे बैठकर लम्बित वादो का निस्तारण त्वरित गति से करें:-जिलाधिकारी
आज कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गयी। कर-करेत्तर समीक्षा में वन, खनन, विद्युत, बांटमाप, आबाकारी तथा नगरीय निकायों में पिहानी, मल्लावां एवं माधौगंज की खराब राजस्व वसूली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी संबंधित विभाग के अधिकारी शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप प्रतिमाह राजस्व वसूली करायें। उन्होने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली न करने वाले अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
राजस्व कार्यो की समीक्षा में जिलाधिकारी ने उपस्थित उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों एव ंनायब तहलदारों को निर्देश दिये कि नियमित रूप से न्यायालय मंे बैठकर लम्बित वादो का निस्तारण त्वरित गति से करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह सहित सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।
-----------------------------

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार