सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का 40 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन: मुंबई का कूपर अस्पताल

मुंबई के कूपर अस्पताल ने कहा है कि अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्हें बिग बॉस 13 जीतने और टीवी पर अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था।

Raj mahur
  • Sep 2 2021 12:14PM
टेलीविजन और फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला, जो लंबे समय से चल रहे टीवी शो बालिका वधू में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं और बिग बॉस 13 के विजेता भी रहे हैं।  गुरुवार को कूपर अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है, वह 40 वर्ष का था।

जानकारी के मुताबिक, अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले कुछ दवाई खाई थीं लेकिन उसके बाद वह उठ ही नहीं पाए. अस्पताल ने बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया। कूपर अस्पताल के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला को गुरुवार सुबह जब अस्पताल लाया गया तब उनकी मृत्यु हो चुकी थी। 

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला के घर जन्मे सिद्धार्थ के परिवार की जड़ें प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद), उत्तर प्रदेश में हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, फोर्ट से पूरी की और बाद में रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में स्नातक किया।

सिद्धार्थ को "बालिका वधू" और "दिल से दिल तक" जैसे दैनिक धारावाहिकों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। वह "झलक दिखला जा 6", "फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी" और "बिग बॉस 13" जैसे रियलिटी शो में अपने अभिनय के लिए भी लोकप्रिय हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला को साल 2005 में  ग्लैडरैग्स मैनहंट ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल पुरस्कार से नवाजा था। टीवी शो बालिका बधु के लोकप्रिय फेस होने के लिए उन्हें साल 2012 में गोल्डन पेटल अवॉर्ड दिया गया था। सिद्धार्थ कोआईटीए ने वर्ष 2013 में टीवी शो बालिका वधू के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार दिया था। उन्हें साल 2015 में फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए स्टारडस्ट पुरस्कार दिया गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार