सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आरोप: हिन्दपीढ़ी की स्थिति को ले कर जिला प्रशासन निगम को नहीं दे रहा सूचना, भय के माहौल में जी रहे हैं शहरवासी: आशा लकड़ा

इन दिनों रांची की महापौर आशा लकडा के निशाने पर है सूबे की सरकार वे इन दिनों खासी नाराज़ हैं उनके अनुसार सरकार और प्रशासन रांची निगम की अनदेखी कर रही है, उन्होंने कहा है कि रेड जोन से आरेंज जोन में पहुंचने के बाद राज्य सरकार अब निश्चिंत हो चुकी है कि रांची में कोरोना से संक्रमित संदिग्ध मरीजों की संख्या लगभग खत्म हो चुकी है।

अरविन्द प्रताप, ब्यूरो हेड
  • May 27 2020 6:28PM
रांची: इन दिनों रांची की महापौर आशा लकडा के निशाने पर है सूबे की सरकार वे इन दिनों खासी नाराज़ हैं उनके अनुसार सरकार और प्रशासन रांची निगम की अनदेखी कर रही है, उन्होंने कहा है कि रेड जोन से आरेंज  जोन में पहुंचने के बाद राज्य सरकार अब निश्चिंत हो चुकी है कि रांची में कोरोना से संक्रमित संदिग्ध मरीजों की संख्या लगभग खत्म हो चुकी है। पूर्व में हिंदपीढ़ी क्षेत्र से जुड़े तीन वार्डों में आठ हजार घरों की स्क्रीनिंग करने के लिए मेडिकल टीम प्रतिनियुक्त किया था। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से अब तक यह जानकारी नहीं नहीं दी गई कि हिंदपीढ़ी क्षेत्र में कुल कितने लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिला प्रशासन ने किस आधार पर हिंदपीढ़ी के कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया, यह समझ से परे हैं। क्या जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मेडिकल टीम की कार्यशैली से संतुष्ट होकर संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन को खोलने का निर्णय ले लिया। ऐसे में जिला प्रशासन को यह भी बताना चाहिए कि आने वाले दिनों में हिंदपीढ़ी क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं पाए जाएंगे। हिंदपीढ़ी क्षेत्र को 31 मई से पूर्व कंटेनमेंट जोन से मुक्त नहीं करने के लिए मैने कई बार पत्राचार भी किया था। फिर भी जिला प्रशासन ने न जाने किसके इशारे पर हिंदपीढ़ी क्षेत्र के कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त करने का निर्णय कैसे ले लिया। मेरा मानना है कि हिंदपीढ़ी से संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त करने की घोषणा से पूर्व जिला प्रशासन को मेडिकल टीम की स्क्रीनिंग रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए थी। कोरोना वायरस के संक्रमण से जुड़ा मामला सिर्फ हिंदपीढ़ी का ही नहीं है। 60-70 हजार की आबादी वाले इस क्षेत्र में एक-एक व्यक्ति की जांच होनी चाहिए, ताकि शहरवासी भी कोरोना वायरस से भयमुक्त हो कर बाहर निकल पायें. मेयर ने बेहद तार्किक तरीके से अपनी बातें रखते हुए सरकार द्वारा उपरोक्त मसलों का संज्ञान लेने की मांग  की है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार