सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रतापगढ जिले में बरडिया गांव में पहाड़ी पर स्तिथ प्रसिद्ध पंचमुखी बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अभिषेक व हवन किया गया

प्रतापगढ:- बरडिया में पहाड़ी पर स्तिथ प्रसिद्ध पंचमुखी बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अभिषेक व हवन किया गया जिसके उपरांत अभिषेक के जल का छिटकावां गोठड़ा माताजी की भविष्यवाणी के अनुसार गाँव मे किया गया। ग्रामीणों का कहना है कि देश में फेल रही कोरोना महामारी को रोकने हेतु गाँव में अभिषेक के जल का छिटकवा किया गया जिससे इस महामारी को रोका जा सके।

प्रवीण सिंह चुण्डावत
  • Apr 27 2021 5:09PM
*प्रतापगढ जिले में बरडिया गांव में पहाड़ी पर स्तिथ प्रसिद्ध पंचमुखी बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अभिषेक व हवन किया गया* प्रतापगढ:- बरडिया में पहाड़ी पर स्तिथ प्रसिद्ध पंचमुखी बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अभिषेक व हवन किया गया जिसके उपरांत अभिषेक के जल का छिटकावां गोठड़ा माताजी की भविष्यवाणी के अनुसार गाँव मे किया गया। ग्रामीणों का कहना है कि देश में फेल रही कोरोना महामारी को रोकने हेतु गाँव में अभिषेक के जल का छिटकवा किया गया जिससे इस महामारी को रोका जा सके। जल के छिटकवा के बाद हनुमानजी की महा आरती की गई जिसमें ग्रामीण राज्य सरकार की गाइडलाइंस की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाई रखी। हर वर्ष चैत्र पूर्णिमा तिथि पर भगवान शिव के ग्यारहवें रूद्र अवतार हनुमानजी का जन्मोत्सव मनाया जाता है। रामभक्त और केसरीनंदन हनुमानजी का जन्म त्रेतायुग में चैत्र पूर्णिमा तिथि पर सुबह के समय हुआ था। वही इस साल हनुमान जन्मोत्सव के दिन चैत्र पूर्णिमा होने से इस दिन का महत्व और बढ़ रहा है। इस साल हनुमान जन्मोत्सव पर सिद्धि योग बन रहा है। शास्त्रों में सिद्धि योग को शुभ योगों में गिना जाता है। हनुमान जी की पूजा लाल सिंदूर से की जाए तो हर बिगड़ा काम बन जाता है. कहा जाता है राम जी की लम्बी उम्र के लिए एक बार हनुमान जी अपने पूरे शरीर पर सिंदूर चढ़ा लिया था और इसी कारण उन्हें और उनके भक्तो को सिंदूर चढ़ाना बहुत अच्छा लगता है, जिसे चोला कहते है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार