सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

श्रीनिवासपुरी के नीलकंठ मंदिर को टूटने से बचाने के लिए आम आदमी पार्टी का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आतिशी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने अवैध वसूली के लिए नीलकंठ मंदिर को तोड़ने का आदेश दिया है। आम आदमी पार्टी मंदिर पर बुलडोजर नहीं चलने देगी। भाजपा ने अवैध वसूली के लिए श्रीनिवासपुरी में भगवान नीलकंठ के मंदिर पर नोटिस चिपकाया है। भाजपा बुलडोजर राजनीति के माध्यम से पूरी दिल्ली में घर और दुकानों से उगाही कर रही है। अब इनके पैसे की हवस यहां तक आ पहुंची है कि भगवान श्रीराम को भी नहीं छोड़ रहे हैं।

Alok Jha
  • Apr 23 2022 9:53PM
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आतिशी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते  कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने अवैध वसूली के लिए नीलकंठ मंदिर को तोड़ने का आदेश दिया है। आम आदमी पार्टी मंदिर पर बुलडोजर नहीं चलने देगी। भाजपा ने अवैध वसूली के लिए श्रीनिवासपुरी में भगवान नीलकंठ के मंदिर पर नोटिस चिपकाया है। भाजपा बुलडोजर राजनीति के माध्यम से पूरी दिल्ली में घर और दुकानों से उगाही कर रही है। अब इनके पैसे की हवस यहां तक आ पहुंची है कि भगवान श्रीराम को भी नहीं छोड़ रहे हैं। श्रीनिवासपुरी के मंदिर को बचाने के लिए यहां लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी ने मन बना लिया है कि इस मंदिर पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे। विधायक मदन लाल ने कहा कि श्रीनिवास पुरी में पुराने नीलकंठ मंदिर पर चिपके नोटिस‌ को देखकर लोगों को अचानक सदमा लगा है। बीजेपी की केंद्र सरकार ने यह नोटिस जारी किया है। इसके पीछे का सिर्फ एक कारण अवैध वसूली है। आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी और मदनलाल ने आम जनता के साथ मिलकर मंदिर बचाने के लिए प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी आज श्रीनिवासपुरी में पुराने नीलकंठ मंदिर पहुंची। यहां पर स्थानीय लोगों के द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल हुईं। इस दौरान विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा की बुलडोजर की राजनीति है। बुलडोजर राजनीति के माध्यम से पूरी दिल्ली में उगाही कर रहे हैं। लोगों के घर, दुकानों पर जाकर कहते हैं कि हमें पैसे दीजिए नहीं तो घर-दुकान तोड़ डालेंगे। अब इनके पैसे की हवस यहां तक आ पहुंची है कि वह भगवान श्रीराम को भी नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने मंदिर पर भी बुलडोजर के द्वारा डिमोलिशन का नोटिस लगा दिया है। यह कैसी पैसे की हवस है कि आम लोगों की आस्था भगवान नीलकंठ के मंदिर पर भी बुलडोजर चलाने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी की सिर्फ पैसे की हवस है। इस पैसे की हवस के तहत पूरी दिल्ली में उगाही कर रहे हैं। अब यह पैसे की हवस ऐसी हो गई है कि मंदिरों पर बुलडोजर चलाने की बात कर रहे हैं। आम व्यक्ति की आस्था पर बुलडोजर चलाने की बात कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि महिलाएं अभी भी मंदिर में कीर्तन कर रही हैं। इससे दो दिन पहले भंडारा आयोजित हो रहा था।‌ नवरात्रों पर भव्य आयोजन होते हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी को लोगों की आस्था की कोई चिंता नहीं है, भाजपा को सिर्फ उगाही करनी है और अब भगवान की गुल्लक से भी उगाही करनी है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने बताया कि 1 सप्ताह पहले नोटिस चिपका है। कल से पूरे क्षेत्र के लोगों से बात कर रहे हैं। लोगों से शिकायतें आ रही थी कि लोगों को धमकी दी जा रही है। बुल्डोजर के नाम पर धमकाकर पैसा मांगा जा रहा है। तब श्रीनिवासपुरी के लोगों ने बताया कि यहां का मंदिर करीब 30 साल पुराना है, जिस पर बुलडोजर से ढहाने का नोटिस लग गया है। सिर्फ आम आदमी पार्टी की तरफ से प्रदर्शन नहीं किया जा रहा बल्कि आम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी ने अपना मन बना लिया है कि इस मंदिर पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे।

विधायक मदन लाल ने कहा कि श्रीनिवास पुरी में पुराना नीलकंठ मंदिर है। यहां के लोगों को अचानक एक नोटिस देखकर सदमा पहुंचा है। आस्था का केंद्र भगवान नीलकंठ के मंदिर को लेकर लोगों को कभी नहीं लगा कि इसे तोड़कर हटाने की जरूरत हो। यहां 25 30 साल से लोग पूजा कर रहे हैं। बीजेपी के  लोग और पार्षद सब जगह से उगाही करने में लग गए हैं। अब उन्होंने भगवान राम को भी छोड़ दिया है। नोटिस ‌देखने के बाद लोगों ने मन बना लिया है कि अब उस मंदिर को किसी भी हाल में नहीं टूटने देंगे। यही कारण है कि लोग यहां खड़े हुए हैं लेकिन भाजपा अपने पैसे की हवस को रोक नहीं पा रही है और अब मंदिरों पर भी निशाना साधना शुरू हो गया है। बीजेपी की केंद्र सरकार ने यह नोटिस जारी किया है। इस धमकाने के पीछे एक कारण पैसा है। यह धरना प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक की मंदिर सुरक्षित नहीं रहेगा। यह मंदिर आस्था का प्रतीक है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार