सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि वालों का आज भाग्य देगा साथ, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान शिव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Apr 1 2024 8:19AM


1 अप्रैल को सोमवार है. सोमवार का दिन शिव जी को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन शिव जी की  पूजा-अर्चना करने वाले को विशेष लाभ मिलते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान शिव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- लेनदेन के मामलों में सोच-समझकर और शान्ति से काम करें. परिवार के सभी लोगों के फैसलों का सम्मान करें. पूराने रिश्तों में सुधार आएगा. व्यापार में लाभ होने के आसार हैं. धन से जुड़े मामलों में सावधानी बनाए रखें. उधार से बचें और निवेश पर ध्यान दें. खर्च बड़ सकता है लेकिन आय में भी वृद्धि होने के आसार है. नीति नियमों के साथ सभी कार्य करें.  

वृष (Taurus)- भाग्य आपके पक्ष में रहेगा. इसके साथ ही शुभ समाचार मिलते रहेंगे. शिक्षा से जुड़े मामलों में सक्रियता बढ़ेगी. धर्म और समाजकल्याण से जुड़े काम करें. व्यापार में तेजी बनी रहेगी. नौकरी वालों के लिए भी समय बिलकुल अनुकूल है. कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करें. निवेश की योजनाओं में गति मिलेगी. परिवार में हर्ष और उत्साह बनाए रखने का प्रयास करें.

मिथुन (Gemini)- साहस और सूझबूझ के साथ काम करने से सफलता अवश्य मिलेगी. आस-पास से शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी. कारोबार से जुड़े मामलो में सक्रियता लाएं. जितना अधिक परिश्रम करेंगे उतना ही अच्छा परिणाम मिलेगा. परिवार के लोगों से बहस करने से बचें, रिश्तों में दूरी आ सकती है. संबंधों में सहजता रखें. मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें.  

कर्क (Cancer)- व्यापार के फैसलों में घर के बड़ों से या अनुभवी लोगों से सलाह लें. पूराने मित्रों के साथ संबंधो में घनिष्ठता आएगी. सभी के सामने मजबूती के साथ अपना पक्ष रखें. भूमि में निवेश से जुड़े मामलों में सोच-समझकर फैसले लें. परिवार के लोगों में आपस में करीबी बढ़ेगी. आवश्यक कार्यों को बाद के लिए बिलकुल न टालें. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. मन शान्त रहेगा.

सिंह (Leo)- महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर ध्यान दें. कारोबारी में सफलता मिलने के आसार अच्छे हैं. वरिष्ठों की सलाह मानें. किसी से भी बहस करने से बचें. दूसरों के मामलों से दूरी बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में उम्मीद से अच्छा परिणाम मिलेगा. सभी मामलों में परिवार के लोगों और मित्रों के सहयोग मिलता रहेगा. मन की शान्ति बनी रहेगी. नौकरी वालों की पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कन्या (Virgo)- घर परिवार के मामलों में संवेदनशीलता के साथ फैसले लें. परिवार में हर्ष और उत्साह बनाए रखने का प्रयास करें. परिजनों को सुखी रखने का प्रयास करें. निजी रिश्तों पर जोर दें. दूसरों के मामलों और विवादों से दूर रहें. बहस और आरोप-प्रत्यारोप से बचें. घरेलु मामले आपके पक्ष में रहेंगे. व्यापार और नौकरी के मामलों में तेजी मिलेगी. निवेशों पर ध्यान दें.

तुला (Libra)- मेहनत के साथ कार्य करें. परिश्रम का फल उम्मीद से ज्यादा अच्छा होगा. धर्म के कार्यों पर ध्यान दें. परिवार के साथ मिलकर समाज कल्याण के काम करें. मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें. कुछ परिणाम आपके विरुद्ध हो सकते है. पर संयम के साथ काम करें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे पर खर्च पर ध्यान दें. नए निवेश सोच-सनझकर करें.

वृश्चिक (Scorpio)- सुख सौख्य के बल मिलेगा. परिवार में हर्ष और उत्साह का वातावरण रहेगा. वाणी और व्यवहार प्रभावशाली होगा. घर के सभी लोगों का सम्मान करें. पूराने मामले हल होंगे. कार्यक्षेत्र में मान सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में मित्रों का सहयोग मिलेगा. परिवार के लोग आपको मन की शान्ति प्राप्त करने में सहयोग करेंगे. सभी क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

धनु (Sagittarius)- अपनों पर विश्वाय रखें. मन परेशान हो सकता है. सूझबूझ और संयम के साथ काम करें. व्यापार में तेजी आएगी. कार्यक्षेत्र में कामकाज बेहतर रहेगा. शिक्षा से जुड़े मुद्दों में बौद्धिक प्रखरता बढ़ेगी. व्यापार में लाभ होने के आसार हैं. नौकरी में भी पदोन्नती होगी. धन से जुड़े मामलों में सावधानी बनाए रखें. उधार देने से बचें. सोच-समझकर खर्च करें.

मकर (Capricorn)- घर में हर्ष आनंद बना रहेगा. घर के लोगों को अपने साथ धर्म कर्म के कामों में लगाएं. महत्वपूर्ण और आवश्यक कार्यों को सोच-समझकर करें और बाद के लिए न टालें. नौकरी वालो का कार्यक्षेत्र में सम्मान होगा. बड़े अफसरों का साथ मिलेगा. व्यापार में भी लाभ में वृद्धि होगी. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. क्रोध में आकर फैसले लेने या कुछ कहने से बचें.

कुंभ (Aquarius)- स्वयं पर ध्यान दें. धैर्य और ध्यान से कामताज करें. सोच-समझकर वाणी का प्रयोग करें. बहस करने से बचें. क्रोध में आकर कुछ न कहें, रिश्ते बिगड़ सकते है. क्रोध में आकर लिए गए फैसले हानिकारक साबित होंगे. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. नीति, नियम और अनुशासन से काम करने से  दौनिक जीवन अच्छा रहेगा. स्वभाव में विनम्रता रखें. निवेश पर ध्यान दें.

मीन (Pisces)-  आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. आय में वृद्धि होने के साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे. फालतु खर्च से बचें. महत्वपूर्ण कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगे. करियर और कारोबार में तेजी बनी रहेगी. बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे. परिवार और मित्र जनों का साथ मिलता रहेगा. बड़े फैसले लेने से घबराएं नहीं. क्रोध में आकर फैसले लेने या कुछ कहने से बचें.  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार