सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

काम कराने के बाद भी नहीं दिए जा रहे मनरेगा मजदूरों को उनके पैसे

कुशीनगर जिले के खड्डा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सभा गैनही जंगल से मनरेगा मजदूरों से जुड़ा एक मामला सामने आया है यहां पंचायत मित्र पूनम भारती के कहने पर मनरेगा मजदूरों ने सिंचाई विभाग की जमीन में कार्य कर दिया और अब उनके मजदूरी के पैसे उन्हें नहीं दिए जा रहे हैं

अनुराग तिवारी
  • Jul 17 2020 11:59AM
कुशीनगर जिले के खड्डा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सभा के गैनही जंगल में मनरेगा मजदूरों से काम कराने के बाद भी उन्हें उनका पैसा नहीं दिया जा रहा है। पंचायत मित्र पूनम भारती के कहने पर ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग में कार्य किया,अभी कार्य पूर्ण हुआ नहीं था कि तभी सिंचाई विभाग में कार्य पर रोक लगाते हुए कहा कि यह जमीन सिंचाई विभाग की है। बिना नोटिस लिया आप इस पर काम नहीं करा सकते हैं,जिसके बाद से पंचायत मित्र पूनम भारतीय खड्डा विकासखंड के जिम्मेदार अधिकारी मामले से अनभिज्ञ होकर मजदूरों के पैसे को रोक लिया है। साथी शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग भी की थी जिसके बाद जांच करने पहुंचे एपीओ को गुस्साए मजदूरों ने बंधक बना कर बैठा लिया। सवाल तो या उठ रहा है कि मनरेगा से जुड़े मामले में जिसके खिलाफ मजदूरों ने पत्र दिए हैं उसे ही जांच करता बनाया गया ऐसे में मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों में खड्डा विकासखंड के द्वारा बड़ा घोटाले का खेल खेला जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार