सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एम्स निर्देशक रणदीप गुलेरिया ने कोरोना को लेकर चेताया - अगले कुछ हफ्ते बेहद खतरनाक

देश दुनिया में भले ही कोरोना के मामलों में भले ही कमी आ रही हो , लेकिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में फिर से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है । इस सबके बीच एम्स के निदेशक डॉक्टर गुलेरिया ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिन कोरोना को लेकर काफी खतरनाक हो सकते हैं।

Alok Jha
  • Oct 30 2020 5:19PM
देश दुनिया में भले ही कोरोना के मामलों में भले ही कमी आ रही हो , लेकिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में फिर से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है । इस सबके बीच एम्स के निदेशक डॉक्टर गुलेरिया ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिन कोरोना को लेकर काफी खतरनाक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में अभी दूसरे चरण की आफत जारी है । एक बार फिर से वह सक्रिय होती नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदूषण के चलते यह वायरस और खतनाक हो सकता है । ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाकर रखना बहुत जरूरी है । डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि एक बार फिर से कोरोना का वायरस परेशानी खड़ा कर सकता है । मौसम और प्रदूषण को भी जिम्मेदार बताते हुए कहा कि प्रदूषण के कारण वायरस ज्यादा देर तक हवा में रहता है । प्रदूषण और वायरस, दोनों ही फेफड़े को प्रभावित करते हैं । उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ । उन्होंने इस दौरान कहा कि अभी भी कोरोना वायरस सक्रिय है । यूरोप और अन्य देशों में एक बार फिर से कई जगहों पर कोरोना के सक्रिय होने की खबरें हैं । वह बोले - जरूरत है कि लोग मास्क लगाना न छोड़ें। जरूरी काम न हो तो बाहर न जाएं । अगर हम सावधानी नहीं बरतेंगे तो और भी ज्यादा मामले सामने आएंगे। 
इस दौरान उन्होंने इन आशंकाओं को खारिज किया , जिसमें युवाओं का ऐसा सोचना है कि उनकी इम्यूनिटी अच्छी है और अगर उन्हें कोरोना हुआ भी तो वह बहुत हल्का होगा , लेकिन ऐसा नहीं है। यह धारण गलत है । असल में कई जगह ऐसा देखा जा रहा है कि कुछ युवा , जिनकी इम्यूनिटी ठीक है , लेकिन वह अपने घरों में वायरस ले जा रहे हैं , जिसकी चपेट में घर के बुजुर्ग आ रहे हैं । ऐसे में अभी भी कोरोना को हल्के में न लें । जितना हो सके मास्क लगाकर घूमें , बिना वजह भीड़ भाड़ वाले इलाकों में न जाएं । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार