सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ: आप कार्यकर्ताओ पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां.. जानिए किस बात का कर रहे थे विरोध..

दिल्ली सरकार के अधिकारों में कटौती को लेकर आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने 1090 चौराहे पर हाथों में पोस्टर और तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया।तथा कानून को वापस लेने की सभी मांग कर रहे थे जिससे वहां पर मौजूद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें अपनी हिरासत में लिया।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 17 2021 7:40PM

(इनपुट - श्वेता शुक्ला, लखनऊ)

केंद्र सरकार के नए एलजी कानून के लाने से दिल्ली सरकार की शक्तियों में कटौती होगी। जिससे दिल्ली सरकार कोई भी फैसला लेने से पहले इस कानून के अंतर्गत उपराज्यपाल से उसकी अनुमति लेगी। जिससे पूरी पार्टी में रोष है।  जिसके खिलाफ आज लखनऊ में 1090 चौराहे पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर और बड़ी-बड़ी तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। सड़कों पर चक्का जाम किया। जिससे लोगों को आने जाने में भी परेशानियां हुई। जिस पर काबू पाने के लिए वहां पर उपस्थित पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया जिससे कई और हिरासत में लेकर इको गार्डन ले गई। इस प्रदर्शन का नेतृत्व लखनऊ के जिला अध्यक्ष वैभव माहेश्वरी और महानगर अध्यक्ष अमित त्यागी श्रीवास्तव ने किया।

दिल्ली और गुजरात में मिली हार से बौखला गई भाजपा- वैभव
 
वैभव महेश्वरी ने इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कहा संसद में सरकार ने जो भी संशोधन बिल प्रस्तुत किया है उससे एक बात साफ है कि भाजपा की मंशा सही नहीं है। पिछली बार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की जब सरकार बनी थी तो केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने काम करना शुरू किया था। उस समय गृह मंत्रालय ने एक आदेश जारी किया और दिल्ली सरकार के काम को करने के लिए सारी शक्तियां एलजी को दे दी गई। दिल्ली सरकार की सभी फाइलें एलजी के ज़रिए केंद्र सरकार ने एलजी हाउस में मंगा कर स्टोर कर दिया। लंबे समय तक फाइलो पर बैठकर ठप किया गया । दिल्ली के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने के प्रस्ताव पर कई साल तक देरी की गई।दिल्ली विधानसभा में मिली हार एमसीडी उपचुनाव में शून्य मिलने से और गुजरात में आम आदमी पार्टी के शानदार प्रदर्शन से भाजपा परेशान हो गई है और षड्यंत्र रच रही है।

दिल्ली के विकास में डाल रही बाधा केंद्र सरकार -

आम आदमी पार्टी की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना काल के बाद दिल्ली विधानसभा में देशभक्ति बजट प्रस्तुत किया है लगातार नई नई योजनाएं बनाई गई हैं जिनको दिल्ली में लागू करना है। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिल्ली में देशभक्ति अभियान, पाठयक्रम दिल्ली के स्कूलों में इसे लागू करने का निर्णय किया था। लेकिन केंद्र सरकार के इस कानून के द्वारा इन सभी प्रस्तावों को लागू करने का फैसला एलजी की अनुमति पर निर्भर है। दिल्ली की जनता इस काले कानून से परेशान है। वो समझ नहीं पा रही है कि आखिर यह सब किस लिए किया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार