सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Himachal Pradesh: 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयार हुई आप... जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची

ऊमाकांत डोगरा को नगरोटा, सुदर्शन जस्पा को लाहौल-स्पीति और मनीष ठाकुर को पांवटा साहिब सीट से पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित करने वाली पहली पार्टी बन गई है।

Gunjan Kapoor
  • Sep 20 2022 4:04PM

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी(आप) ने तैयारी अभी से शुरू कर दी है। आप ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर की ओर से जारी सूची में डॉ. राजन सुशांत को फतेहपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

आपको बता दें कि ऊमाकांत डोगरा को नगरोटा, सुदर्शन जस्पा को लाहौल-स्पीति और मनीष ठाकुर को पांवटा साहिब सीट से पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित करने वाली पहली पार्टी बन गई है।

जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद और हिमाचल रीजनल एलायंस के प्रदेश अध्यक्ष रहे डॉ. राजन सुशांत हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। राजन सुशांत ने अक्तूबर 2020 में हमारी पार्टी: हिमाचल पार्टी के नाम से एक क्षेत्रीय दल का भी गठन किया था।

वहीं पांवटा से प्रत्याशी घोषित मनीष ठाकुर हिमाचल प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। मनीष ठाकुर मार्च 2022 में 23 अन्य युवा कांग्रेस नेताओं के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। मनीष ठाकुर आप में उपाध्यक्ष पद पर हैं।

साथ ही साथ लाहौल-स्पीति से प्रत्याशी बनाए गए सुदर्शन जस्पा भी हाल ही में आप में शामिल हुए हैं। वह वर्तमान में आप के लाहौल-स्पीति के जिला प्रभारी हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक नई दिल्ली में प्रस्तावित है। पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपादास मुंशी की अध्यक्षता वाली नौ सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी आवेदकों के पैनल पर विचार करेगी।इस बैठक में राज्य चुनाव कमेटी की ओर से 35 से 38 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भेजे गए एक-एक दावेदार के नाम पर मुहर लगाकर केंद्रीय चुनाव कमेटी को भेजा जाएगा।

पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक 25 सितंबर के बाद ऑनलाइन हो सकती है। इसके बाद प्रत्याशियों की पहली सूची इसी माह के अंत तक जारी करने के लिए मामला संसदीय बोर्ड के पास जाएगा।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार