सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

श्री श्री 1008 हजारिया महादेव मंदिर में हुआ विशाल भांडरे का आयोजन।

झांसी। शहर के प्राचीनतम मंदिरों में से एक श्री श्री 1008 हजारिया महादेव मंदिर में प्रतिवर्ष की भांति धूमधाम से भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने भंडारे का आनंद लिया एवं भोले बाबा से अपनी मनोकामनाएं मांगी।

दीपक चौहान जिला संवाददाता झांसी
  • Sep 12 2023 11:09AM

झांसी झांसी। शहर के प्राचीनतम मंदिरों में से एक श्री 1008 हजारिया महादेव मंदिर जो की झांसी की पानी वाली धर्मशाला स्थित है प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी मंदिर कमेटी द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें शहर के हजारों लोगों ने भंडारे का प्रसाद का आनंद लिया एवं भोले बाबा से अपनी मनोकामनाएं मांगी । आपको बता दें कि हजारिया महादेव के मंदिर के प्रांगण में प्राचीन बावड़ी बनी हुई है जहां पर झांसी की वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई प्रतिदिन स्नान करने आया करती थी इसके पश्चात वह महादेव के मंदिर में पूजा अर्चना किया करती थी यह मंदिर लगभग 500 वर्ष पुराना है मान्यता है जो भी भक्तगण हजारिया महादेव मंदिर में दर्शन करते हैं एवं अपनी मनोकामना मांगते हैं महादेव उनका हमेशा कल्याण करते हैं एवं उनको मनवांछित फल देते हैं। भंडारा लगभग 5:30 बजे से शुरू हुआ जिसमें भक्तों का ताता लगा रहा प्रशासन ने भी विशाल भंडारी के आयोजन को देखते हुए सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था कर रखी थी पुलिस के जवान मुस्तैदी से निगरानी रखते रहे।

मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित प्रमिल शर्मा ने बताया कि आज यह 34 व भंडारे का आयोजन किया गया है भंडारे में लगभग 15 से 20000 आदमी प्रसाद ग्रहण करते हैं एवं उन्होंने यह भी कहा एवं उन्होंने यह भी कहा अगले वर्ष इस भंडारे को और धूमधाम एवं भव्यता के साथ मनाया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार