सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सामने आया अस्पताल संचालक की धोखाधड़ी का मामला,जिस भवन को किराए पर लेकर खोला अस्पताल उसी भवन का फर्जी मालिक बन बेचने का कर दिया सौदा,

अधारताल के मेडास अस्पताल का मामला, पीड़ित की शिकायत के बाद अधारताल थाने में केस दर्ज़।

Main desk Jabalpur
  • Jan 14 2021 4:28PM
अधारताल स्थित मेडास हॉस्पिटल के संचालक द्वारा कि गई बड़ी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, डॉ विवेक गुप्ता ने किराए पर लिए गए हुआ भवन को फर्जी तरीके से बेच दिया। पीड़ित शिवराज सिंह ने पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत में बताया की उसकी धनी की कुटिया में 3500 वर्गफीट में तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग है। जमीन की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए है। वर्ष 1995 से 2008 तक उसने होटल व बार खोला, पर घाटे के चलते बंद करना पड़ा। उक्त भवन को डॉक्टर विवेक गुप्ता ने 1.40 लाख रुपए बिल्डिंग को किराए पर लेकर मेडाज नाम से अस्पताल शुरू किया। कुछ दिन तक उसे किराया देता रहा। इसके बाद किराया देना बंद कर दिया।शिवराज सिंह के मुताबिक पैसे मांगने पर वह कुछ दिनों तक बहाने करता रहा। इसके बाद विवाद करने लगा। बोला कि यह सम्पत्ति उसने गोरखपुर के रहमान अली को बेच दिया है। छानबीन की, तो पता चला कि डॉक्टर विवेक गुप्ता ने सताउर्र रहमान को पार्टनर बनाकर ये भवन बेचने का अनुबंध शहनाज अली से की थी। शहनाज अली गोरखपुर निवासी सताउर्र रहमान अली की पत्नी है।
 
निगम में टैक्स भी जमा किया
आरोपियों ने निगम के रिकॉर्ड में भवन का अपना दर्शाते हुए संपत्ति टैक्स भी जमा करने लगे। फिर शहनाज अली ने इस भवन को अविनाश लाल को बेच दिया। डॉक्टर विवेक गुप्ता वर्तमान में विदेश में रह रहा है। रहमान अली रोज तीन-चार साथियों के साथ आकर शिवराज सिंह को अक्सर धमकाता रहता है। वह उस पर भवन बेचने का दबाव डालता है।
 
अधारताल थाने में केस हुआ दर्ज,५ पर हुई एफ. आई. आर
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर मामले में अधारताल थाने में सताउर्र रहमान अली, शहनाज अली, डॉक्टर विवेक गुप्ता, अविनाश लाल और संजीव सिंह उर्फ बाबी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471,120 बी भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार