सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चीन को एक बड़ा झटका,अमेरिका में भी बैन हो सकता है टिकटॉक

टिकटॉक को 15 सितंबर तक का वक्त, किसी अमेरिकी कंपनी को कारोबार नहीं बेचा तो लगेगा बैन

Anchal Yadav
  • Aug 4 2020 7:01AM
भारत में चीनी ऐप टिकटॉक पहले ही बैन हो चुका है और अब अमेरिका में भी उस पर संकट मंडरा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर टिकटॉक अपना बिजनेस 15 सितंबर तक किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचता है, तो यहां भी इसे बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप अमेरिका में टिकटॉक को बैन करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि वह अमेरिका में टिकटॉक को बैन करने पर विचार कर रहे हैं।
इसी बीच ये भी खबर आ रही है कि दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार का अधिग्रहण कर सकती है। अब चीन के सामने दो रास्ते हैं। या तो वह अपना अमेरिका में बिजनेस माइक्रोसॉफ्ट को बेच दे, वरना अमेरिका में भी बैन का सामना करे। हालांकि, इस पर अब तक टिकटॉक की ओर से कोई बयान नहीं आया है।बता दें कि चीन की कंपनी बाइटडांस पपर लगातार यूजर्स का डेटा शेयर करने का आरोप लगता रहा है, जो टिकटॉक की पैरेंट कंपनी है। भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ने पर मोदी सरकार ने टिकटॉक समेत पहले 59 ऐप बैन किए और फिर बाद में कुछ और चीनी ऐप्स को बैन किया। इतना ही नहीं, बहुत सारे ऐसे ही ऐप पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार