सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

....फिर हुई गैस रिसाव की घटना, जांजगीर के बाद अब मुंगेली में जहरीली गैस ने ली 4 लोगों की जान

छत्तीसगढ़ में अभी कुछ दिन पहले ही जांजगीर जिले में गैस रिसाव से 4 लोगों की मौत हो गई थी, इसके बाद अब छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से गैस रिसाव होने से 4 लोगों की मौत की बुरी खबर आई है। इस मौत के बाद क्षेत्र में शोक का माहौल है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jun 24 2020 10:32AM
छत्तीसगढ़ में अभी कुछ दिन पहले ही जांजगीर जिले में गैस रिसाव से 4 लोगों की मौत हो गई थी, इसके बाद अब छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से गैस रिसाव होने से 4 लोगों की मौत की बुरी खबर आई है। इस मौत के बाद क्षेत्र में शोक का माहौल है।
बतादें कि मुंगेली के मर्राकोना गाँव में जहरीली गैस के रिसाव से मुंगेली जिले में चार लोगों की मौत होने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना उस समय हुई, जब एक सैप्टिक टंकी की सफाई का काम चल रहा था। हादसा सरगांव नगर पंचायत के मर्राकोना गांव का बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक टंकी की सफाई के लिए पहले एक मजदूर नीचे उतरा, जो अंदर जहरीली गैस की चपेट में आ गया। उस मजदूर की कोई आवाज नहीं आने पर एक और मजदूर नीचे उतरा। वह भी गैस की जद में आ गया। एक और मजदूर टंकी में गया और फिर बाहर नहीं निकला। मृतकों में तीन मजदूर के साथ-साथ सरगांव नगर पंचायत का एक कर्मचारी भी शामिल बताया जा रहा है।
घटना में दम तोड़ने वालों के नाम अखिलेश्वर कौशिक, गौरी शंकर कौशिक, रामखिलावन कौशिक और सुभाष डागौर हैं। इस घटना के बाद परिजनों के साथ ग्रामीणों में दुःख का माहौल देखा जा रहा है।

इससे पहले जांजगीर में हुई थी गैस रिसाव की घटना
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में गैस रिसाव होने से कुएं में उतरे 4 लोगों की जान चली गई थी।
जानकारी के मुताबिक जांजगीर-चांपा जिले के जैजैपुर स्थित ग्राम पंचायत धमनी और नरियरा में कुएँ का निर्माण कराया जा रहा था। इस दौरान मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए कुएँ के निर्माण करने वाले लोगों ने उसे ढक कर छोड़ दिया था। 
जिसमें कुएँ की सफाई करने एक ही परिवार के दो भाई कुएं में उतरे और कुएं के अंदर मिथेन गैस भर जाने की वजह से दोनों भाइयों की दम घुटने से मौत हो गई थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार