सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश में संक्रमण के नए मामलों में से 75% मामले 10 राज्यों और UTs से: स्वास्थ्य मंत्रालय

जिन दस राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में संक्रमण के 75 फीसदी नए मामले सामने आए हैं उनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ शामिल हैं.

Abhishek Lohia
  • Sep 26 2020 8:45PM
भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आए 85,362 मामलों में से 75 प्रतिशत मामले 10 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए सात करोड़ नमूनों (Samples) की जांच हो चुकी है. वहीं देश में प्रतिदिन जांच (Daily Testing) की क्षमता 14 लाख के पार चली गई है. जिन दस राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में संक्रमण के 75 फीसदी नए मामले सामने आए हैं उनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ शामिल हैं.

मंत्रालय (Ministry) ने बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमण के सर्वाधिक 17,000 मामले सामने आए हैं इसके बाद कर्नाटक (Karnataka) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में क्रमश: आठ और सात हजार मामले हैं. इसके अलावा एक दिन में संक्रमण से हुई 1,089 लोगों की मौत (Deaths) में से 83 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, पंजाब (Punjab), उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), दिल्ली और छत्तीसगढ़ से हैं.

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 416 मरीजों की मौत हुईं, इसके बाद कर्नाटक और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में क्रमश: 86 और 84 मरीजों की मौत हुई.
मंत्रालय ने बताया कि भारत ने परीक्षण के बुनियादी ढांचे को तेजी से बढ़ाया है, आज की तारीख में देश में 1,823 प्रयोगशालाएं हैं. इनमें 1,086 सरकारी और 737 निजी प्रयोगशालाएं (Private Labs) हैं.

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 85,362 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 59 लाख के पार चली गई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार