सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

5G की जल्द होगी लॉन्चिंग, सभी कंपनियों को मिला 5जी स्पेक्ट्रम का असाइनमेंट लेटर...

अगस्त की शुरुआत में ही 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी पूरी हो चुकी है। जियो ने दावा किया है कि​वह जल्द-से-जल्द देश के 1,000 शहरों में 5जी की कवरेज को पूरा करने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो के पास कई तरह के बैंड 5जी के सबसे ज्यादा बैंड्स हैं।

Minakshee Sisodia
  • Aug 18 2022 2:07PM

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम अपना संबोधन दिया। PM नें इस संबोधन के दौरान कहा था कि भारत का "तकनीक" यहां है क्योंकि सरकार 5G, सेमीकंडक्टर निर्माण और ऑप्टिकल फाइबर केबल जैसी तकनीकों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रौद्योगिकियां जमीनी स्तर पर क्रांति लायेगी।

अगस्त की शुरुआत में ही 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी पूरी हो चुकी है। जिसके बाद एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया देश में 5जी लॉन्चिंग की तैयारी कर रही हैं। अब सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि 5जी स्पेक्ट्रम का असाइनमेंट लेटर जारी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर को सौंप दिया गया है और कंपनियों से 5G लॉन्च की तैयारी को आखिरी रूप देने के लिए कहा गया है।

वहीं दूसरी तरफ एयरटेल ने स्पेक्ट्रम बकाया के लिए 8312.4 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। भुगतान के चंद घंटों के भीतर ही स्पेक्ट्रम के लिए एयरटेल को आवंटन पत्र भी प्रदान किया गया। इसकी जानकारी खुद भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने दी है।

बता दें कि रिलायंस जियो ने कहा था कि वह 5जी लॉन्च के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाएगा। ऐसे में कम्पनी से उम्मीद की गई थी कि 15 अगस्त के मौके पर जियो का 5जी लॉन्च होगा। एयरटेल ने भी इसी तरह का बयान दिया था लेकिन दोनों में से किसी भी कंपनी का 5जी अभी लॉन्च नहीं हुआ है। और लोगों की उम्मीद उम्मीद ही बन कर रह गई।

जियो ने यह भी दावा किया है कि वह जल्द-से-जल्द देश के 1,000 शहरों में 5जी की कवरेज को पूरा करने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो के पास कई तरह के बैंड 5जी के सबसे ज्यादा बैंड्स हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार