सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी पुलिस के 5805 पदों पर होगी भर्ती,जानिए कितने समय मे 4.8 किमी की दूरी तय करनी होगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने जेल वार्डर,फायरमैन एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 5805 पदों पर भर्ती की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है।आपको बता दें पुरूष अभ्यार्थियों को 25 मिनट में 4.8 किलोमीटर और महिला अभ्यार्थियों को 14 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।

रजत. के. मिश्र, Twitter- rajatkmishra1
  • Mar 10 2021 10:02PM

इनपुट-अखिल तिवारी

कमर कस लीजिये और दौड़ने कि गति को तेज कीजिये,अब उत्तर प्रदेश सरकार ने जेल वार्डर,फायरमैन एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 5805 पदों पर भर्ती की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है।आपको बता दें पुरूष अभ्यार्थियों को 25 मिनट में 4.8 किलोमीटर और महिला अभ्यार्थियों को 14 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने बुधवार को इस सम्बन्ध में आदेश जारी किया है।इसमें लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण के बाद कराई जाने वाली शारीरिक दक्षता के लिए कमेटी के गठन की जानकारी दी गई है।

बोर्ड ने साफ कर दिया है कि जो अभ्यार्थी अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण में सफल होने वाले ही अभ्यर्थीयों को शारीरिक दक्षता में शामिल किया जाएगा।साथ एक समय सीमा भी तय कर दी गई है,जो अभ्यार्थी तय सीमा में दौड़ नही निकाल सकेंगे वे भर्ती के पात्र नही होंगे, बोर्ड द्वारा गठित टीम में 3 सदस्यीय समिति ही दौड़ कराएगी।

समिति में जिले के डीएम द्वारा नामित एक उप जिलाधिकारी, जिले के सीएमओ द्वारा नामित एक चिकित्साधिकारी तथा जिले के एसएसपी/एसपी द्वारा नामित एक पुलिस उपाधीक्षक होंगे। इस भर्ती का विज्ञापन तीन दिसंबर 2018 को जारी किया गया था। इसमें जेल वार्डर पुरुष के 3012, जेल वार्डर महिला के 626, फायरमैन के 2065 व कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद शामिल थे। महिलाओं के पद केवल जेल वार्डर की भर्ती में ही हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार