सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल की अगुवाई में 5 हजार महिलाएं करेंगी सामूहिक सुंदरकांड पाठ

संतों की भूमि-भारत को अपनी आध्यात्मिक सनातन पहचान दिलवाने के लिए आगामी 10 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 5 हजार महिलाओं द्वारा एक साथ सुंदरकांड कराने का संकल्प लिया गया है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 8 2024 10:10AM

इनपुट- रवि शर्मा, लखनऊ

 
सत्य सनातन नारी शक्ति-लक्ष्मण पुरी की सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल की अगुवाई में विश्व रिकार्ड के लिए 10 मार्च को पांच हजार महिलाएं सामूहिक संदुरकांड का पाठ करेंगी। यह आयोजन झूलेलाल घाट पर होगा। हिन्दुओं का आवाहन किया कि हिंदू अपने अपने स्थानीय मंदिरों पर हर मंगलवार को एकत्र होकर सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।
 
श्री परमान्द हरि हर मन्दिर की संस्थापिका सपना गोयल ने बताया कि देवों और संतों की भूमि-भारत को अपनी आध्यात्मिक सनातन पहचान दिलवाने के लिए आगामी 10 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 5 हजार महिलाओं द्वारा एक साथ सुंदरकांड कराने का संकल्प लिया गया है। इस दिशा में उनके द्वारा गठित 51 शक्तिपीठ द्वारा महिलाओं को कार्य सौंपे जा चुके हैं। फरवरी में जनजागृति के लिए “रामोत्सव” के अंतर्गत संगोष्ठी का भी आयोजन करवाया गया था।
 
सपना गोयल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के 12 जिले पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, लखीमपुर, रायबरेली, बनारस, सुल्तानपुर, बाराबंकी, अयोध्या नगरी सहित प्रदेश के पचास गांव और देश के विभिन्न प्रान्तों,मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली उड़ीसा, कर्नाटक के बेंगलुरु और महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई तक में यह अभियान पहुंच चुका है। विदेशों में मॉरिशस, अमेरिका, साउथ अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई तक में यह अभियान सक्रिय हैं।
 
 सपना गोयल के अनुसार भगीरथ ने अपने पूर्वज राजा सगर के साठ हजार पुत्रों को जिस तरह मुक्ति दिलवायी थी उसी तरह उनका भी संकल्प, मानव जाति का कल्याण करना है। इसकी प्रेरणा उन्हें साल 2022 में बाबा अमरनाथ से मिली थी। सपना गोयल ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को प्रभु श्रीराम के अनुज लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणपुरी, के मूल नाम को लोकप्रिय करवाने और सनातन धर्म के पुनरुत्थान के लिये वह बीते कई वर्षों से मंदिर निर्माण कार्य और मंदिरों के जीर्णोद्धार की सेवा भी कर रही हैं। जनजागृति के लिए समय-समय पर वह जगह-जगह पर भंडारे करवाती हैं। इसके साथ ही उनके द्वारा तीर्थों पर भी सेवाएं और भंडारे आयोजित किये जा रहे हैं। सपना गोयल के प्रयासों से धर्म जागरण के साथ-साथ नारी सशक्तिकरण को भी बल मिल रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार