सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अवैध निर्माण करने वाले 50 भूमाफिया किए गए चिन्हित

नोएडा प्राधिकरण ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया, चिन्हित किए गए 50 भू-माफिया

Anchal Yadav
  • Jul 16 2021 2:33PM

गौतमबुद्धनगर जिले में अवैध रूप से निर्माण करने वालों के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए सलारपुर खादर में करीब 3 करोड़ रुपये की जमीन से अवैध कब्जा हटाया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अवैध-अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त करने का प्राधिकरण ने निर्णय लिया है। इसके साथ ही ऐसे 50 अतिक्रमणकारियों और भू-माफियाओं को चिन्हित किया गया है।

माहेश्वरी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में आज प्राधिकरण के अधिकारी सलारपुर खादर गांव पहुंचे जहां नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर अवैध मकान और चाहरदीवारी बनाकर अतिक्रमण किया गया था।

उन्होंने कहा कि प्राधिकरण ने इसमें शामिल लोगों को नोटिस जारी कर निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा था। कई बार टीमों ने मौके पर जाकर काम रुकवाया था। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए इन सभी ने दीवारें बना लीं। इस अवैध कब्जे को हटाने के लिए आज अभियान चलाया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार