सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अमेजॉन कंपनी से 3 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले 5 शातिर गिरफ्तार।

थाना गोविंद नगर के अंतर्गत अमेजॉन कंपनी से 3 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले 5 शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए शातिर ठगों ने पुलिस पूछताछ में अपना जुर्म भी कबूलते हुए|

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Feb 4 2021 8:23PM
थाना गोविंद नगर के अंतर्गत अमेजॉन कंपनी से 3 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले 5 शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए शातिर ठगों ने पुलिस पूछताछ में अपना जुर्म भी कबूलते हुए
पुलिस को बताया कि अमेजॉन कंपनी के आनलाइन मंगाये जाने वाले सामान को बदलकर नकली सामान जैसे मोबाइल की जगह साबुन की बट्टी पंखा की जगह पुराना पंखा डिलीवर कर नकली सामान को अमेजॉन कंपनी को वापस कराकर खाते मे रूपये रिफण्ड करा लेते थे तथा जो असली सामान कम्पनी भेजती थी उसे भी बाजार मे बेंच देते थेे।

फर्जी नाम व पते का करते थे इस्तेमाल –
पुलिस ने बताते की इस शातिर ठगों के इस गैंग में तीन डिलेवरी ब्याय एक अमेजोन कम्पनी का स्टेशन सपोर्ट एसोसिएट तथा एक सुपरवाइजर जो कंपनी से आए हुए माल को डिलीवर करने के लिए अपने शातिर गैंग के ही डिलेवरी ब्याय को देकर फर्जी नाम पते पर डिलेवर कराता था।जो कि इनके जान पहचाने वाले होते थे तथा ये फर्जी नाम पते वाले लोग एक दो दिन बाद माल वापस करने की कम्पलेन्ट कंपनी में कर देते थे तथा कम्पनी नियमानुसार शिकायत पर तत्काल ही पैसा रिफण्ड कर देती थी।

जबकि पिकअप वाले की जिम्मेदारी है कि सामान वापसी के समय सामान की जाँच कर वापस लेगा कि यह वही सामान है जो डिलेवर किया गया था लेकिन इन डिलीवरी ब्वॉय के द्वारा ऐसा नहीं किया जाता था और इन लोगो द्वारा कम्पनी के ही कुछ अन्य वरिष्ठ कर्मीयो से साँठ गाँठ कर खराब माल को ही लेकर कम्पनी मे वापस कर देते थे और फिर सही सामान को बाजार मे बेच देते थे ऐसा करने पर सभी के हिस्से में बिके हुए माल के रुपए को बराबर बराबर हिस्से में बांट लेते थे।
वही पुलिस ने मुकदमा दर्ज करतेेे हुए शातिर ठगों के अन्य साथियों की तलाश में जुट गई।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लगातार ठगी का शिकार हो रहे लोगों के द्वारा गोविंदनगर पुलिस को मिला रही सूचना को लेकर गोविंद नगर पुलिस व स्वाट टीम ने शातिर गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए टीम गठित करी थी। शातिर गिरोह की तलाश में लगी पुलिस ने रविवार को 5 लोगो को पहले भी जेल भेज चुकी है वहीं आज जिला जालौन से 5 और आरोपी गिरफ्तार हुए जोकि सभी  कालपी जिला जालौन के है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार