सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

घातक हुई कोरोना की लहर, इन 5 से ज्यादा राज्यों में आया रिकॉर्ड उछाल

मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड संख्या में मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश का नाम शामिल है.

Sudarshan News
  • Apr 14 2021 1:25AM
भारत में कोरोना की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) पहले के आउटब्रेक (First Outbreak) से कहीं ज्यादा घातक साबित हो रही है. अभी तक देश के कई राज्य इस लहर से बचे हुए हैं या वहां मामले कम हैं लेकिन कुछ राज्य बुरी तरह जकड़ चुके हैं. देश में पांच से ज्यादा राज्य ऐसे हैं जहां मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड संख्या में मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश का नाम शामिल है.

सबसे पहले बात देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य की. उत्तर प्रदेश में मंगलवार को रिकॉर्ड 18 हजार मामले सामने आए हैं. राज्य में कोरोना से 85 मौतें आधिकारिक आंकड़ों में बताई जा रही हैं. अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 7 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. अब तक कुल 9,309 मौतें हुई हैं. आज लखनऊ में सबसे ज्यादा 5382 मामले सामने आए हैं. वहीं इलाहाबाद में 1856 मामले सामने आए, वाराणसी में ये संख्या 1404 तो कानपुर में 1271 रही.

गुजरात
गुजरात में आज 6690 मामले सामने आए हैं. ये अब तक का एक दिन में सबसे बड़ी उछाल है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 360206 हो चुकी है. 67 लोगों की मौत के साथ कुल मौतों का आंकड़ा 47922 हो चुका है. राज्य के कई जिलों में कोरोना की रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू समेत कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं.

महाराष्ट्र बना हुआ देश का कोविड हॉटस्पॉट
वहीं महाराष्ट्र अब भी देश का कोविड हॉटस्पॉट बना हुआ है. सोमवार को मामलों में कुछ कमी आने के बाद मंगलवार को एक बार फिर 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. राज्य सरकार ने कल रात से 15 दिनों के कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. इस बार का लॉकडाउन पहले की तरह सख्त नहीं होगा लेकिन लोगों के आवाजाही को रोकने की सभी कोशिश की जा रही हैं.

मध्य प्रदेश और दिल्ली
मध्य प्रदेश में भी मंगलवार को रिकॉर्ड उछाल आया. राज्य में आज 8998 मामले सामने आए हैं. कुल 40 लोगों की मौत के साथ कुल मौतों का आंकड़ा 4261 हो चुका है. इस वक्त राज्य में एक्टिव केस की संख्या 43539 है. राजधानी दिल्ली में भी मंगलवार को 13 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसे कोरोना की चौथी लहर बता रहे हैं. महामारी की रफ्तार थामने के लिए नाइट कर्फ्यू समेत टेस्टिंग बढ़ाने और अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने जैसे कई कदम उठाए गए हैं.

पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड
वहीं देश के सबसे चर्चित चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में भी मंगलवार को चिंताजनक रूप से नए मामले सामने आए. 24 घंटे के दौरान राज्य में 4817 के सामने आए हैं. राजधानी कोलकाता में एक दिन में 1271 मामले सामने आए. इसके अलावा उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश में एक दिन में नए मामलों में रिकॉर्ड केस देखने को मिले हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार