सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ: लापरवाही व देरी पर मेसर्स प्रताप हाईट्स पर 5 लाख का जुर्माना

लखनऊ विकास प्राधिकरण के जिन अपार्टमेंट्स में ज्यादा फ्लैट खाली हैं। उनमें कमियां सुधारने के साथ ही सुविधाओं को अपग्रेड करने का काम किया जाएगा।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 4 2024 11:30AM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ विकास प्राधिकरण के जिन अपार्टमेंट्स में ज्यादा फ्लैट खाली हैं। उनमें कमियां सुधारने के साथ ही सुविधाओं को अपग्रेड करने का काम किया जाएगा। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बुधवार को कानपुर रोड योजना स्थित रतनलोक व आद्रा अपार्टमेंट का निरीक्षण करके इस बाबत आदेश जारी किये हैं। उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि ऐसे सभी अपार्टमेंट्स में जरूरत के हिसाब से रंगाई-पुताई, मरम्मत, विकास, हाॅर्टीकल्चर व सौंदर्यीकरण आदि के कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर कराये जाएं। साथ ही अपार्टमेंट्स में एक-एक सैम्पल फ्लैट तैयार कराये जाएं, जिससे कि भवन खरीदने के इच्छुक लोग सैंपल फ्लैट देखकर सम्पत्ति का आंकलन कर सकें। 
 
रतनलोक अपार्टमेंट के निरीक्षण में कार्य अधूरे मिलने व लापरवाही उजागर होने पर उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने कार्यदायी फर्म मेसर्स प्रताप हाईट्स पर 05 लाख का जुर्माना लगाया है। उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि पूरी बिल्डिंग में नये सिरे से पुट्टी व रंगाई-पुताई का काम किया जाए। साथ ही पाॅवर बैकअप के लिए 250-250 के0वी0ए0 के दो डी0जी0 सेट लगवाए जाएं। इसके अलावा बिजली के खम्भे को शिफ्ट करके सर्विस रोड का चैड़ीकरण किया जाए। इसके बाद उपाध्यक्ष ने आद्रा अपार्टमेंट का निरीक्षण किया, यहां व्यवस्था ठीक न मिलने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जताते हुए ठेकेदार व सम्बंधित अधिकारियों को चेतावनी दी। उपाध्यक्ष ने निर्देश दिये कि जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाकर बाउन्ड्रीवाॅल का निर्माण पूरा कराया जाए तथा परिसर के पिछले हिस्से में बाउन्ड्रीवाॅल की ऊंचाई 04 फुट बढ़ाई जाए। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि बिल्डिंग की मरम्मत व रंगाई-पुताई आदि का कार्य निर्धारित समय में पूरा नहीं हुआ तो फर्म को काली सूची में डाल दिया जाएगा। इस दौरान उपाध्यक्ष ने कानपुर रोड योजना स्थित इनडोर स्टेडियम का भी निरीक्षण किया। यहां अगल-बगल की 12-12 मीटर चौड़ी रोड पर कुछ स्थानों पर अतिक्रमण था, जिस पर उपाध्यक्ष ने अतिक्रमण हटाकर सड़क चौड़ी करने के निर्देश दिये। 
 
जल्द शुरू होगी अम्बेडकर ऑडिटोरियम की बुकिंग
उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने आशियाना स्थित राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय स्थित अम्बेडकर सभागार का भी निरीक्षण किया। यहां प्राधिकरण द्वारा मरम्मत, जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है, जिसमें कार्य की प्रगति संतोषजनक पायी गयी। उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि स्टेजिंग, वाॅल पैनलिंग, चेयर क्लीनिंग आदि का कार्य एक साथ कराया जाए। परिसर में पहले से लगे कारपेट व पर्दे पूरी तरह खराब हो चुके थे। इस पर उपाध्यक्ष ने नये कारपेट व पर्दे लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि परिसर मेें पेस्ट कंट्रोल कराया जाए, साथ ही पूरे आॅडिटोरियम का थर्ड पार्टी स्ट्रक्चरल आॅडिट कराया जाए। निरीक्षण में पाया गया कि आॅडिटोरियम के चारों तरफ की सड़क जर्जर हो गयी है, जिस पर उपाध्यक्ष ने सड़क की मरम्मत कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि समस्त कार्य 30 अप्रैल तक पूर्ण करा लिया जाए। इस मौके पर सचिव विवेक श्रीवास्तव, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, संयुक्त सचिव सुशील प्रताप सिंह, वित्त नियंत्रक दीपक सिंह, मुख्य अभियंता ए0के0 सिंह, अधिशासी अभियंता अजय गोयल एवं नवनीत शर्मा समेत अन्य अधिकारी व अभियंता उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार