सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ऑस्ट्रेलिया की जनसँख्या के मुकाबले तीन गुना ज्यादा लोगो की जाँच कर योगी ने रचा इतिहास

योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल की महान उपलब्धि, वैक्सीनेशन में मात्र देश में ही नहीं विश्व में प्रस्तुत किया उदाहरण ।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 2 2021 12:28PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

सीएम योगी के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फार्मूले से यूपी में अब कोरोना काबू में आ रहा है। मुख्यमंत्री के अथक प्रयासों से 25 करोड़ की आबादी वाला उत्तर प्रदेश 5 करोड़ कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। 

यूपी बना देश का पहला ऐसा राज्य-
 
उत्‍तर प्रदेश ने कोरोना टेस्टिंग में रिकार्ड कायम कर लिया है। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ टेस्‍ट हो चुके हैं। बता दें दूसरे नंबर का राज्य मात्र 3.5 करोड़ टेस्ट कर पाया है। इस लिहाज इस त्रासदी के वक्त ये यूपी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।
 
रिकवरी रेट 97.1 फीसदी पहुंचा-
 
कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश में अब कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी आ रही है। उत्‍तर प्रदेश के लिए यह राहत भरी खबर है कि कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी तक पहुंच गया है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 1500 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं ज‍बकि 30 अप्रैल को सबसे ज्‍यादा 38000 केस आए थे। 
 
सभी शंकाएं साबित हुई निर्मूल-
 
कोरोना की दूसरी लहर के बाद कहा जा रहा था यूपी में 30 लाख पॉजिटिव केस आयेंगे लेकिन सीएम योगी के 3T फार्मूले से सभी शंकाएं निर्मूल साबित हुईं। यूपी में अब सक्रिय केस 30,000 से भी कम हो गए हैं।
 
ऐसे काबू में आया कोरोना-
 
यूपी में 30 अप्रैल को सबसे ज्यादा 38000 केस आए थे लेकिन मुख्यमंत्री योगी की अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन सिस्टम, गांवों में निगरानी समितियों के द्वारा किये गए माइक्रो मैनेजमेंट एवं ट्रीटमेंट से कोरोना नियंत्रण में आ गया। पिछले 24 घंटे की पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत के आसपास रही।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार