सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Chhattisgarh : बीजापुर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे गए 4 नक्सली, ताबड़तोड़ फायरिंग अभी भी जारी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

Priyanshi Nigam
  • Apr 2 2024 10:54AM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक चार नक्सलियों का एनकाउंटर हुआ है। दरअसल,  बस्तर संभाग के सातों जिलों में  नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन लॉन्च किया हुआ है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीजापुर के गंगालूर इलाके में डीआरजी बस्तर फाईटर्स कोबरा बटालियन और CRPF का संयुक्त ऑपरेशन चल रहा है।  नक्सलीयों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जिसमें अब तक चार नक्सलियों का एनकाउंटर हुआ है और मारे जाने वाले नक्सलियों की संख्या और बड़ सकती है।  इलाके में अभी भी दोनों के तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग जारी है।      

बता दें कि लोकसभा चुनाव के एलान के बाद नक्सलियों को सबक सिखाने के लिए इस ऑपरेशन को चलाया गया था। जिनमें अब तक 9 नक्सलियों को  सुरक्षाबलों द्वारा मारा गया है।

ग्रामीणों की हत्या के बाद चलाया ऑपरेशन

उल्लेखनीय तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों की टीम पोलमपल्ली, चिपुरभट्टी इलाके में तलाशी अभियान पर निकली थी। इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है। यहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

नक्सल अभियान में साल की सबसे बड़ी सफल

छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के लिए प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. इस चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए लोकसभा क्षेत्र के सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में जवानों को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी के मौसम में भी लगातार एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार